Wednesday, Feb 8 2023 | Time 12:06 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


पातालपानी मंदिर में राज्यपाल व मुख्यमंत्री ने पूजा-अर्चना की

इंदौर, 04 दिसम्बर (वार्ता) क्रांतिसूर्य टंट्या मामा के बलिदान दिवस पर राज्यपाल मंगुभाई पटेल और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज इंदौर के पातालपानी मंदिर में पूजा-अर्चना की और उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण किया।
श्री चौहान ने कहा कि राज्य सरकार टंट्या मामा के बलिदान की स्मृति को चिरस्थाई बनाने और नई पीढ़ी को प्रेरणा देने के लिए के लिए मेले लगाने और प्रतिमा स्थापित करने का काम कर रही है। इस सिलसिले में पातालपानी और इंदौर के भंवरकुआं में टंट्या मामा की प्रतिमा स्थापित की गई है।
मुख्यमंत्री ने घोषणा की कि ग्राम पंचायत दौलतपुरा के ग्राम नयापुरा में शहीद खाज्या नायक की प्रतिमा स्थापित की जाएगी।
श्री चौहान ने कहा कि पिछली बार जब मैं यहाँ आया था तब कुछ माँगे पूरा करने का वादा कर गया था। सभी मांगे पूरी कर ली गई हैं। पातालपानी रेलवे स्टेशन और मानपुर के प्राथमिक स्वस्थ्य केंद्र का नामकरण टंट्या मामा के नाम से, प्रतिमा स्थापना, मंदिर से प्रतिमा स्थल तक पाथ-वे निर्माण के साथ व्यू पॉइंट बनाए गए हैं। म्यूज़ियम और लाइब्रेरी निर्माण की डीपीआर बन गई है, जिसका शीघ्र ही निर्माण शुरू होगा।
संस्कृति और पर्यटन मंत्री सुश्री ऊषा ठाकुर, सांसद वी.डी. शर्मा सहित जन-प्रतिनिधि और नागरिक उपस्थित थे।
नाग
वार्ता
More News
विकास यात्रा के दौरान करते रहें नवाचार: शिवराज

विकास यात्रा के दौरान करते रहें नवाचार: शिवराज

08 Feb 2023 | 11:02 AM

भोपाल, 08 फरवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि प्रदेश में 5 फरवरी से 25 फरवरी तक चलने वाली विकास यात्रा के माध्यम से हितग्राहियों को लाभान्वित करने और उनकी समस्याओं का निराकरण करने में किसी भी प्रकार की कमी नहीं छोड़ी जाए एवं इनमें लगातार नवाचार हों।

see more..
image