Saturday, Apr 20 2024 | Time 14:06 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


पातालपानी मंदिर में राज्यपाल व मुख्यमंत्री ने पूजा-अर्चना की

इंदौर, 04 दिसम्बर (वार्ता) क्रांतिसूर्य टंट्या मामा के बलिदान दिवस पर राज्यपाल मंगुभाई पटेल और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज इंदौर के पातालपानी मंदिर में पूजा-अर्चना की और उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण किया।
श्री चौहान ने कहा कि राज्य सरकार टंट्या मामा के बलिदान की स्मृति को चिरस्थाई बनाने और नई पीढ़ी को प्रेरणा देने के लिए के लिए मेले लगाने और प्रतिमा स्थापित करने का काम कर रही है। इस सिलसिले में पातालपानी और इंदौर के भंवरकुआं में टंट्या मामा की प्रतिमा स्थापित की गई है।
मुख्यमंत्री ने घोषणा की कि ग्राम पंचायत दौलतपुरा के ग्राम नयापुरा में शहीद खाज्या नायक की प्रतिमा स्थापित की जाएगी।
श्री चौहान ने कहा कि पिछली बार जब मैं यहाँ आया था तब कुछ माँगे पूरा करने का वादा कर गया था। सभी मांगे पूरी कर ली गई हैं। पातालपानी रेलवे स्टेशन और मानपुर के प्राथमिक स्वस्थ्य केंद्र का नामकरण टंट्या मामा के नाम से, प्रतिमा स्थापना, मंदिर से प्रतिमा स्थल तक पाथ-वे निर्माण के साथ व्यू पॉइंट बनाए गए हैं। म्यूज़ियम और लाइब्रेरी निर्माण की डीपीआर बन गई है, जिसका शीघ्र ही निर्माण शुरू होगा।
संस्कृति और पर्यटन मंत्री सुश्री ऊषा ठाकुर, सांसद वी.डी. शर्मा सहित जन-प्रतिनिधि और नागरिक उपस्थित थे।
नाग
वार्ता
More News
मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

19 Apr 2024 | 7:57 PM

भोपाल, 19 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के पहले चरण में मध्यप्रदेश में आज छह संसदीय सीटों के लिए मतदान शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गया और कुल एक करोड़ 13 लाख से अधिक मतदाताओं में से लगभग सत्तर प्रतिशत लोगों ने अपने मताधिकार का उपयोग किया। यह आकड़ा अभी और बढ़ने के आसार हैं।

see more..
image