Wednesday, Feb 8 2023 | Time 13:10 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


भोपाल में परी बाज़ार 8 दिसंबर से

भोपाल, 05 दिसम्बर (वार्ता) मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल के कमला पार्क में 8 से 11 दिसंबर तक ''परी बाज़ार आयोजित किया जायेगा।
इस बाज़ार में जनजातीय कला और संस्कृति की झलक भी देखने को मिलेगी।
जनजातीय कार्य विभाग के वन्या की प्रबंध संचालक श्रीमती मीनाक्षी सिंह ने बताया कि परी बाज़ार के पहले दिन वन्या की ओर से बड़वानी के जनजातीय कलाकारों द्वारा भील नृत्य की आकर्षक प्रस्तुति दी जाएगी। मेले में बैगा, गोंड और भील जनजाति के उत्पादों, हस्तशिल्प एवं ट्राइबल आर्ट की प्रदर्शनी और ऑर्गेनिक प्रोडक्ट्स के स्टॉल भी लगाए जाएंगे। उन्होंने बताया कि परी बाजार में मनोरंजन के साथ साहित्य, कला, फैशन, विचार-मंथन और शॉपिंग का मौका भी देखने को मिलेगा। यहाँ शास्त्रीय संगीत एवं नृत्य, किताबों पर चर्चा, बतोलेबाजी, मुशायरा, सूफीयाना कव्वाली, चारबेत, महिला सुरक्षा पर शो, कवयित्री सम्मेलन, दास्तांगोई एवं पटियागोई आदि मुख्य आकर्षण होंगे। इसके अलावा लाइव वर्कशॉप्स, सम्मान एवं अभिनंदन कार्यक्रम भी होंगे। साथ ही 'आरुषी' संस्था के विशेष बच्चों के द्वारा विभिन्न प्रस्तुतियाँ भी दी जाएंगी। इसमें थीम बेस्ड फैशन-शो, और मेडिटेशन वर्कशॉप भी होंगी। इसके अलावा पॉएट्री, क्विज, बेस्ट आउट ऑफ वेस्ट, सलाद डेकोरेशन, ड्रैपिंग, ड्रॉइंग, पेंटिंग, मेहंदी और कॉन्सेप्ट बेस्ड फैशन-शो जैसे कई कॉम्पिटिशन भी होंगे।
नाग
वार्ता
More News
विकास यात्रा के दौरान करते रहें नवाचार: शिवराज

विकास यात्रा के दौरान करते रहें नवाचार: शिवराज

08 Feb 2023 | 11:02 AM

भोपाल, 08 फरवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि प्रदेश में 5 फरवरी से 25 फरवरी तक चलने वाली विकास यात्रा के माध्यम से हितग्राहियों को लाभान्वित करने और उनकी समस्याओं का निराकरण करने में किसी भी प्रकार की कमी नहीं छोड़ी जाए एवं इनमें लगातार नवाचार हों।

see more..
image