Monday, Jan 30 2023 | Time 00:11 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


शिवराज ने नव-निर्मित पहुँच मार्ग और पुल का निरीक्षण किया

सिहोर, 05 दिसम्बर (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज यहां जिले के छीपानेर पहुँचकर नव-निर्मित पहुँच मार्ग एवं पुल का औचक निरीक्षण किया।
श्री चौहान ने कार्यपालन यंत्री लोक निर्माण सुभाष पाटिल से निर्माण कार्य की जानकारी ली। उन्होंने निर्देश दिए कि दिसंबर माह अंत तक पहुँच मार्ग का निर्माण हर हाल में पूर्ण करें। समय पर कार्य पूरा न होने पर सख्त कार्यवाही की जाएगी। 5 जनवरी को पहुँच मार्ग और पुल का लोकार्पण किया जाएगा। उन्होंने ग्रामीणों की समस्याएँ भी सुनी और उनके निराकरण के लिए अधिकारियों को निर्देशित भी किया।
मुख्यमंत्री ने कहा कि सीहोर और हरदा को जोड़ने वाला यह पुल मेरा महत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट है। छोटी छीपानेर से नर्मदा नदी पुल तक 6 करोड़ 41 लाख रूपए लागत से 3 किलोमीटर लंबा पहुँच मार्ग निर्मित किया जा रहा है। इसका निर्माण दिसंबर माह के अंत तक पूर्ण कर लिया जाएगा। इस मार्ग के बन जाने से हरदा से भोपाल की दूरी लगभग 35 किलोमीटर कम हो जाएगी, जिससे हरदा जिले के निवासियों को काफी सुविधा होगी। हरदा और सीहोर जिले की सीमा पर 38 करोड़ 66 लाख रूपये की लागत से 840 मीटर लंबा पुल निर्मित किया जा चुका है। इस पहुँच मार्ग के बन जाने से इस पुल का उपयोग भी शुरू हो जाएगा।
श्री चौहान ने कलेक्टर ऋषि गर्ग से चर्चा कर मुख्यमंत्री जन-सेवा अभियान में प्राप्त आवेदनों के निराकरण की जानकारी ली। साथ ही हरदा जिले के अन्य सड़क मार्गों के संबंध में भी पूछताछ की। उन्होंने निर्देश दिए कि जन-समस्याओं के निराकरण को सर्वोच्च प्राथमिकता दें। भोपाल संभागायुक्त माल सिंह सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।
नाग
वार्ता
More News
मोदी के संकल्पों को पूरा करने के लिए इंदौर और अन्य शहर प्रयासरत: शिवराज

मोदी के संकल्पों को पूरा करने के लिए इंदौर और अन्य शहर प्रयासरत: शिवराज

29 Jan 2023 | 10:47 PM

भोपाल, 29 जनवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि प्रदेश के इंदौर और अन्य शहर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संकल्पों को पूरा करने में पूरी क्षमता के साथ प्रयास कर रहे हैं।

see more..
शिवराज ने खेलो इंडिया गेम्स की मेजबानी के लिए मोदी को दिया धन्यवाद

शिवराज ने खेलो इंडिया गेम्स की मेजबानी के लिए मोदी को दिया धन्यवाद

29 Jan 2023 | 10:43 PM

भोपाल, 29 जनवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को खेलो इंडिया यूथ गेम्स की मेजबानी मध्यप्रदेश को दिए जाने पर हार्दिक धन्यवाद दिया है।

see more..
शिवराज ने अंडर-19 महिला टी 20 विश्वकप जीत की टीम इंडिया को दी बधायी

शिवराज ने अंडर-19 महिला टी 20 विश्वकप जीत की टीम इंडिया को दी बधायी

29 Jan 2023 | 10:39 PM

भोपाल, 29 जनवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अंडर-19 महिला टी 20 विश्वकप के फाइनल मुकाबले में इंग्लैंड पर शानदार जीत के लिए टीम इंडिया को बधायी दी है।

see more..
image