Monday, Jan 30 2023 | Time 01:37 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


शिवराज करेंगे पंचकर्म सुपर स्पेशियलिटी केन्द्र का लोकार्पण

भोपाल, 05 दिसम्बर (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मंगलवार 6 दिसम्बर को भोपाल के पंडित खुशीलाल शर्मा शासकीय आयुर्वेद संस्थान परिसर में पंचकर्म सुपर स्पेशियलिटी एवं वेलनेस केन्द्र का लोकार्पण करेंगे।
श्री चौहान इस मौके पर आयुर्वेद संस्थान के रजत जयंती ऑडिटोरियम भवन का लोकार्पण भी करेंगे। मुख्यमंत्री कार्यक्रम में संस्थान के अकादमिक भवन और मध्यप्रदेश आयुर्वेदिक तथा यूनानी चिकित्सा पद्धति एवं प्राकृतिक चिकित्सा बोर्ड कार्यालय भवन का शिलान्यास भी करेंगे। आयुष राज्य मंत्री रामकिशोर (नानो) कावरे, भोपाल सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर, अध्यक्ष गृह निर्माण मण्डल आशुतोष तिवारी और विधायक दक्षिण-पश्चिम विधानसभा क्षेत्र भोपाल पी.सी. शर्मा भी उपस्थित रहेंगे। रजत जयंती ऑडिटोरियम पं. खुशीलाल शर्मा शासकीय आयुर्वेद संस्थान साइंस हिल्स, मेनिट के पीछे, कोलार नेहरू नगर रोड पर है।
श्री कावरे ने आज रजत जयंती ऑडिटोरियम भवन का निरीक्षण किया। ऑडिटोरियम में 500 व्यक्तियों के बैठने की क्षमता है। साथ ही विद्युत एवं साउण्ड के आधुनिक उपकरणों का उपयोग किया गया है। उन्होंने केन्द्र सरकार के राष्ट्रीय आयुष मिशन के सहयोग से 9 करोड़ की लागत से नव-निर्मित 50 शैय्या युक्त पंचकर्म सुपर स्पेशियलिटी एवं वेलनेस केन्द्र का निरीक्षण किया।
इस केन्द्र में पंचकर्म के साथ पर्सनलाइज्ड मेडिसिन, आयुर्वेद आहार, योग एवं ध्यान, फिजियोथेरेपी एवं रिहेबिलिटेशन की सुविधा है। साथ ही आयुर्वेद की विशिष्ट नाड़ी परीक्षा, प्रकृति परीक्षा, आधुनिक लेब जाँच, सोनोग्राफी और सीटी स्केन की भी सुविधा रहेगी।
नाग
वार्ता
More News
मोदी के संकल्पों को पूरा करने के लिए इंदौर और अन्य शहर प्रयासरत: शिवराज

मोदी के संकल्पों को पूरा करने के लिए इंदौर और अन्य शहर प्रयासरत: शिवराज

29 Jan 2023 | 10:47 PM

भोपाल, 29 जनवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि प्रदेश के इंदौर और अन्य शहर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संकल्पों को पूरा करने में पूरी क्षमता के साथ प्रयास कर रहे हैं।

see more..
शिवराज ने खेलो इंडिया गेम्स की मेजबानी के लिए मोदी को दिया धन्यवाद

शिवराज ने खेलो इंडिया गेम्स की मेजबानी के लिए मोदी को दिया धन्यवाद

29 Jan 2023 | 10:43 PM

भोपाल, 29 जनवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को खेलो इंडिया यूथ गेम्स की मेजबानी मध्यप्रदेश को दिए जाने पर हार्दिक धन्यवाद दिया है।

see more..
शिवराज ने अंडर-19 महिला टी 20 विश्वकप जीत की टीम इंडिया को दी बधायी

शिवराज ने अंडर-19 महिला टी 20 विश्वकप जीत की टीम इंडिया को दी बधायी

29 Jan 2023 | 10:39 PM

भोपाल, 29 जनवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अंडर-19 महिला टी 20 विश्वकप के फाइनल मुकाबले में इंग्लैंड पर शानदार जीत के लिए टीम इंडिया को बधायी दी है।

see more..
image