Monday, Jan 30 2023 | Time 00:53 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मुख्यमंत्री ने लिफ्ट इरिगेशन परियोजना निरीक्षण किया

सीहोर, 05 दिसम्बर (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि जो भी अधिकारी-कर्मचारी ईमानदारी से काम करेंगे उनको कंधे पर बैठायेंगे और जो गड़बड़ करेंगे उन्हें घर बिठाऊंगा और नए लोगों को नौकरी दूंगा।
श्री चौहान आज सीहोर जिले के नसरूल्लागंज से लगी छीपानेर सिंचाई परियोजना और सीहोर-हरदा मार्ग के निर्माण कार्यों के औचक निरीक्षण करने के बाद बोल रहे थे। उन्होंने एससीएस जल संसाधन एस.के.मिश्रा को निर्देश दिए कि सभी काम 31 दिसम्बर तक पूर्ण कर लें और टेस्टिंग आदि कर 5 हजार 70 हेक्टेयर में सिंचाई प्रारंभ हो जाए। उन्होंने कहा कि पंप-पाइप लाइन और नहरों की गुणवत्ता उच्च स्तर की हो। उल्लेखनीय है कि इस योजना के प्रारंभ होने पर सीहोर और देवास जिले के 69 गाँवों के खेतों को सिंचाई का पानी मिलने लगेगा।
श्री चौहान ने सिंचाई योजना के पुल को अपना महत्वाकांक्षी और ड्रीम प्रोजेक्ट बताते हुए कहा कि इस पर आवागमन भी शीघ्र प्रारंभ होगा । इस पुल का निर्माण कार्य हो चुका है, एप्रोच मार्ग के कुछ काम ही शेष रह गए हैं वह भी 3 जनवरी तक पूरा हो जाएंगे और संभव हुआ तो 5 जनवरी को लोकार्पण कर सीहोर तथा हरदा जिले के नागरिकों को सौगात दी जाएगी।
मुख्यमंत्री ने छीपानेर में शासकीय उचित मूल्य की दुकान का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने राशन दुकान के नियमित खुलने तथा स्टॉक पंजी संधारण की जानकारी ली। उन्होंने राशन दुकान में रखे राशन का वजन करवा कर निर्धारित मात्रा का आंकलन कर राशन की गुणवत्ता देखी। उन्होंने राशन दुकान पर राशन लेने आए हितग्राहियों से जानकारी ली कि दुकान समय पर खुलती है या नहीं और सभी को राशन समय पर मिलता है या नहीं। हितग्राहियों ने समय पर राशन मिलने की बात कही और बताया कि राशन संबंधी उन्हें कोई शिकायत नहीं है।
श्री चौहान ने छीपानेर के नागरिकों से मतदाता सूची के संबंध में चर्चा भी की। उन्होंने 18 वर्ष की आयु पूर्ण कर चुके सभी मतदाताओं के नाम मतदाता सूची में जोड़ने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि किसी भी मतदाता का नाम मतदाता सूची से वंचित न रहे। साथ ही जिन मतदान केन्द्रों की प्रगति कम है, वहाँ कोटवार द्वारा मुनादी करवाई जाये, जिससे सभी पात्र युवाओं के नाम मतदाता सूची में जोड़े जाए। सांसद रमाकांत भार्गव सहित अनेक जन-प्रतिनिधि उपस्थित थे।
नाग
वार्ता
More News
मोदी के संकल्पों को पूरा करने के लिए इंदौर और अन्य शहर प्रयासरत: शिवराज

मोदी के संकल्पों को पूरा करने के लिए इंदौर और अन्य शहर प्रयासरत: शिवराज

29 Jan 2023 | 10:47 PM

भोपाल, 29 जनवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि प्रदेश के इंदौर और अन्य शहर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संकल्पों को पूरा करने में पूरी क्षमता के साथ प्रयास कर रहे हैं।

see more..
शिवराज ने खेलो इंडिया गेम्स की मेजबानी के लिए मोदी को दिया धन्यवाद

शिवराज ने खेलो इंडिया गेम्स की मेजबानी के लिए मोदी को दिया धन्यवाद

29 Jan 2023 | 10:43 PM

भोपाल, 29 जनवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को खेलो इंडिया यूथ गेम्स की मेजबानी मध्यप्रदेश को दिए जाने पर हार्दिक धन्यवाद दिया है।

see more..
शिवराज ने अंडर-19 महिला टी 20 विश्वकप जीत की टीम इंडिया को दी बधायी

शिवराज ने अंडर-19 महिला टी 20 विश्वकप जीत की टीम इंडिया को दी बधायी

29 Jan 2023 | 10:39 PM

भोपाल, 29 जनवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अंडर-19 महिला टी 20 विश्वकप के फाइनल मुकाबले में इंग्लैंड पर शानदार जीत के लिए टीम इंडिया को बधायी दी है।

see more..
image