Friday, Apr 26 2024 | Time 00:32 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


नई संभावनाओं से भरा मध्यप्रदेश प्रोग्रेसिव नीतियों के साथ कर रहा सबका स्वागत : शिवराज

इंदौर, 08 जनवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज कहा कि नई संभावनाओं से भरा मध्यप्रदेश प्राेग्रेसिव नीतियों के साथ सभी प्रवासी भारतीयों का स्वागत करता है।
श्री चौहान ने 17वें प्रवासी भारतीय सम्मेलन के दौरान अपने एक बयान में कहा कि हमने केवल दिल के दरवाजे नहीं खोले, इंदौर के लोगों ने तो घरों के दरवाजे भी खोल दिए हैं। प्रवासी भारतीय आएं और यहां रहे। मध्यप्रदेश ऐसा प्रदेश है जिसके पास बुनियादी सुविधाएं हैं, निवेश के लिए पर्याप्त जमीन है, बिजली की निर्बाध आपूर्ति है, पानी की कोई कमी नहीं है, दक्ष मैनपॉवर है, इस प्रकार उद्योगों के लिए सारी अनुकूल परिस्थितियां हैं।
उन्होंने कहा कि आज मध्यप्रदेश की धरती पर पर्यटन जैसे क्षेत्र में भी अपार संभावनाएं हैं। मध्य प्रदेश टाइगर स्टेट, लेपर्ड स्टेट और अब चीता स्टेट भी है। यहां 3 वर्ल्ड हेरिटेज, दो ज्योतिर्लिंग, 11 टाइगर रिजर्व हैं।
श्री चौहान ने कहा कि प्रदेश की नीतियां निवेशक फ्रेंडली हैं, इसलिए प्रदेश ने निवेशकों को भी बुलाया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आत्मनिर्भर भारत के निर्माण का संकल्प लिया है, आत्मनिर्भर भारत के लिए आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश का होना जरूरी है।
गरिमा
वार्ता
image