Thursday, Mar 28 2024 | Time 21:26 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


दुनिया को भारत की ताकत और प्रदेश की निवेश क्षमता दिखा रहा अप्रवासी सम्मेलनः शर्मा

इंदौर, 09 जनवरी (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने कहा कि इंदौर में आयोजित अप्रवासी भारतीय सम्मेलन सिर्फ निवेशकों का सम्मेलन नहीं है। बल्कि इस सम्मेलन में दुनिया के अनेक देशों से आए अप्रवासी भारतीय जिस उत्साह से भाग ले रहे हैं, जिस भावनात्मक गहराई से भारत से अपने जुड़ाव को रेखांकित कर रहे हैं, उससे यह आयोजन एक वैश्विक आयोजन बन गया है।
श्री शर्मा ने कहा कि यह सम्मेलन दुनिया को भारत और भारतीयों की बढ़ती ताकत से परिचित तो कराएगा ही, मध्यप्रदेश में मौजूद निवेश की अपार संभावनाओं और क्षमता से भी अवगत कराएगा। निश्चित तौर पर यह आयोजन मध्यप्रदेश के औद्योगिक विकास में मील का पत्थर साबित होगा।
श्री शर्मा ने इस सम्मेलन में शामिल होने तथा अपने सारगर्भित संबोधन से इसे वैश्विक आयोजन की गरिमा प्रदान करने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रति आभार व्यक्त किया। इसके साथ ही इस भव्य आयोजन के लिए मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान एवं उनकी सरकार को बधाई दी। उन्होंने कहा कि समूचे आयोजन के दौरान इंदौर के नागरिकों ने मेहमानों को प्रदेश की संस्कृति, विरासत और यहां के जनजीवन से परिचित कराने के लिए जो उत्साह और जज्बा दिखाया है, वह स्वागतयोग्य है। श्री शर्मा ने कहा कि इस आयोजन में जिस तरह से नागरिकों की भागीदारी को जोड़ा गया है, उससे यह अप्रवासी मेहमानों के लिए प्रदेश की संस्कृति, रहन-सहन और खानपान को प्रत्यक्ष रूप से जानने का एक अनूठा अवसर बन गया है।
प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी का नारा ’सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास’ अब भारत तक सीमित नहीं है, बल्कि एक वैश्विक नारा बन गया है। साथ ही कोरोना संकट के दौरान भारत ने जिस तरह अनेक देशों की मदद की है, उसने भारत को एक उभरती हुई महाशक्ति के रूप में दुनिया में स्थापित किया है।
नाग
वार्ता
image