Saturday, Apr 20 2024 | Time 05:17 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मध्यप्रदेश के चंबल संभाग समेत आधा दर्जन स्थानों पर कोहरे का प्रभाव

भोपाल, 10 जनवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश में कई दिनों से अनेक स्थानों पर चल रही शीतलहर के बीच अगले चौबीस घंटों के दौरान इससे राहत मिलने के आसार हैं।
मध्यप्रदेश में आ रही उत्तरी सर्द हवाओं के कारण ठंड ने काफी तेवर दिखाया। साख कर राज्य के उत्तरी हिस्से में आने वाले अनेक स्थानों पर शीतलहर का काफी असर देखा गया। कई स्थानों पर कोल्ड की स्थिति रही। इससे राहत मिलने के आसार हैं।
भोपाल मौसम विज्ञान केंद्र के वैज्ञानिकों की माने तो अगले चौबीस घंटों के दौरान एक-दो स्थानों को छोड़ अब शीतलहर चलने की संभावना नहीं है। चंबल संभाग में आने वाले जिलों के साथ ही ग्वालियर, दतिया, सागर, दमोह, छतरपुर, टीकमगढ़ और निवाड़ी जिले में मध्यम से घना कोहरे का असर दिखायी दे सकता है। शेष स्थानों पर मौसम का मिजाज शुष्क बना रहेगा।
बीते चौबीस घंटों के दौरान राज्य के दतिया और ग्वालियर जिले में हल्के से मध्यम कोहरे का असर रहा। वहीं छतरपुर जिले में शीतलहर से ठंड ने असर दिखाया। प्रदेश के उमरिया में सबसे कम न्यूनतम तापमान 4़ 3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।
वैज्ञानिकों ने संभावना जतायी है कि अगले दो दिनों के दौरान प्रदेश के कई हिस्से में न्यूनतम तापमान में कोई खास बदलाव नहीं होने की संभावना है, इसके बाद धीरे-धीरे 2 से 3 डिग्री सेल्सियस की वृद्धि की संभावना है।
प्रदेश की राजधानी भोपाल में आज दिन के पहर हल्की ठंड का असर रहा। सूर्यास्त के बाद ठंड जोर पकड़ने लगा। भोपाल और इसके आसपास अगले चौबीस घंटों के दौरान मौसम शुष्क बना रहेगा।
नाग
वार्ता
More News
मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

19 Apr 2024 | 7:57 PM

भोपाल, 19 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के पहले चरण में मध्यप्रदेश में आज छह संसदीय सीटों के लिए मतदान शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गया और कुल एक करोड़ 13 लाख से अधिक मतदाताओं में से लगभग सत्तर प्रतिशत लोगों ने अपने मताधिकार का उपयोग किया। यह आकड़ा अभी और बढ़ने के आसार हैं।

see more..
image