Friday, Mar 29 2024 | Time 14:54 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के दूसरे दिन होंगे 9 सेशन

इंदौर, 22 जनवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के इंदौर में 12 जनवरी को ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के दूसरे दिन प्रदेश में औद्योगिक निवेश बढ़ाने के लिये 9 सेशन में निवेशकों से चर्चा होगी। इन सत्रों में मध्यप्रदेश की खूबियों के बारे में जानकारी दी जायेगी।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार सुबह 11 से दोपहर 12 बजे के बीच मध्यप्रदेश से निर्यात को बढ़ावा देने पर चर्चा होगी। इसके साथ ही अन्य सेशन में सामाजिक बुनियादी ढाँचे के विकास के लिये वित्तीय सहायता, एक्सेस मध्यप्रदेश कम्पलीट बिजनेस साल्यूशन विषय पर भी निवेशकों से चर्चा होगी। एक अन्य सेशन में इण्डिया, इज़राइल, यूएसए और यूएई (12 यू 2) समूह साझा निवेश पर भी चर्चा होगी।
समिट के दूसरे दिन दोपहर 12:15 से 1:15 बजे तक 4 सेशन अलग-अलग कक्षों में होंगे। इन सेशन में प्रमुख रूप से भारत की 5 ट्रिलियन की इकॉनामी में मध्यप्रदेश का योगदान, एयरो स्पेस और डिफेंस के क्षेत्र में मध्यप्रदेश में संभावनाएँ, भारत में मैन्युफैक्चरिंग को गति देने में मध्यप्रदेश का योगदान और शिक्षा और कौशल विकास पर मध्यप्रदेश में बेहतर निवेश की संभावना विषय पर निवेशकों के बीच चर्चा होगी। दूसरे दिन दोपहर 2 से 3 बजे के बीच विशेष सेशन में मध्यप्रदेश में स्टार्ट-अप के लिये अनुकूल वातावरण पर चर्चा होगी। इन सभी सेशन में विषय-विशेषज्ञ मध्यप्रदेश की निवेश अनुकूल खूबियों के बारे में जानकारी देंगे।
ग्लोबल इनवेस्टर समिट का समापन 12 जनवरी को ब्रिलिएंट कन्वेंशन सेंटर में दोपहर 3 बजे से होगा।
नाग
वार्ता
image