Thursday, Apr 25 2024 | Time 17:24 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


भाजपा गरीब कल्याण की योजनाओं से उनके जीवन बेहतर बनाने का काम करती है-शिवराज

भोपाल, 13 जनवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा हमारी सरकार सबकी सरकार है। सामाजिक समरसता हमारा मूल मंत्र है, लेकिन जो सामाजिक रूप से पिछड़े हैं और जो गरीब हैं, उनकी सरकार पहले है।
श्री चौहान ने आज मुख्यमंत्री निवास पर आयोजित अनुसूचित जाति मोर्चा के सम्मेलन को संबोधित करते हुए यह बात कही। कार्यक्रम में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद विष्णुदत्त शर्मा, वरिष्ठ नेता एवं केन्द्रीय संसदीय बोर्ड के सदस्य सत्यनारायण जटिया, मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष लाल सिंह आर्य, प्रदेश सरकार के मंत्री जगदीश देवड़ा, प्रभुराम चौधरी, तुलसीराम सिलावट, मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ कैलाश जाटव उपस्थित थे।
श्री चौहान ने कहा कि अनुसूचित जाति को आज भाजपा पर भरोसा है। हमारी सरकार ने अनुसूचित जाति समाज के लिए कई ऐतिहासिक काम किए हैं, कई योजनाएं संचालित की हैं। कांग्रेस पार्टी ने कई साल तक देश और प्रदेश में शासन किया, लेकिन उन्होंने महू का भी कायाकल्प नहीं किया, जहां बाबा साहब अंबेडकर का जन्म हुआ। 1990 में मुख्यमंत्री स्व़ सुंदर लाल पटवा सरकार के समय महू स्थित जन्म स्थली को तीर्थ बनाने के लिए शिलान्यास किया, उसके बाद कांग्रेस की सरकार ने एक ईट नहीं लगाई। बाद में जब भाजपा की सरकार बनी तब हमने उस पवित्र स्थल को तीर्थ बनाया।
उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने तय किया है कि प्रदेश की सभी 22 हजार 800 पंचायतों, 313 ब्लॉक और सभी जिलों में संत रविदास की जयंती धूमधाम से मनाई जाएगी। संत रविदास की जयंती पर महाकुंभ का आयोजन सागर संभाग में होगा। वहीं 14 अप्रैल को अंबेडकर जयंती पर महाकुंभ को आयोजन ग्वालियर में किया जाएगा।
उन्होंने कहा कि भाजपा समाज को जोड़ने काम करती है तो वहीं कांग्रेस फूट डालो राज करो की नीति पर समाज को तोड़ने का काम करती है। हमारी सरकार ने अनुसूचित वर्ग के लिए कई ऐतिहासिक काम और योजनाएं संचालित की हैं। इन योजनाओं के माध्यम ये भाजपा ने अनुसूचित समाज को सक्षम बनाया है।
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने कहा कि भाजपा की सरकार और संगठन ने अनुसूचित वर्ग के उत्थान के लिए कई ऐतिहासिक काम किए हैं। कांग्रेस ने इतने वर्षों तक शासन किया लेकिन उन्होंने बाबा साहब को वह सम्मान नहीं दिया जो उन्हें मिलना चाहिए था।
अनुसूचित मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष लाल सिंह आर्य ने कहा कि इस देश में दलित समाज की हितैषी कोई पार्टी है तो वह भाजपा है। दलित हितैषी कोई नेता हैं तो वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान हैं।
कार्यक्रम को केन्द्रीय संसदीय बोर्ड के सदस्य सत्यनारायण जटिया ने कहा कि संत रविदास ने जिस प्रकार समता की बात थी उसी प्रकार बाबा साहब ने संविधान के माध्यम से सामाजिक समरसता की बात की थी।
नाग
वार्ता
image