Friday, Mar 29 2024 | Time 04:40 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


रुकावट की लकीरें मिटा कर नई लकीरें लिख दूंगा: शिवराज

बड़वानी, 14 जनवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि जो लकीरें जनता और विद्यार्थियों के भविष्य को रोकती हैं उन्हें मिटाकर वे नयी लकीर लिख देंगे।
नगरीय निकाय चुनावों के सिलसिले में बड़वानी जिले के सेंधवा स्थित राम बाजार में जनसभा को संबोधित करते हुए श्री चौहान ने कहा कि जो लकीरें जनता या विद्यार्थियों के भविष्य को बनाने से रोकती हैं उसे मिटा कर वे नई लकीर लिख देंगे।
उन्होंने मध्यप्रदेश में हिंदी भाषा में प्रोफेशनल कोर्सेस आरंभ किए जाने का हवाला देते हुए कहा कि अंग्रेजी के चलते विद्यार्थियों की प्रतिभा कुंठित हो रही थी और वह पिछड़ रहे थे। उन्होंने कहा कि अंग्रेजी एक भाषा के रूप में अपनाए जाने से उन्हें कोई एतराज नहीं है लेकिन इसकी अनिवार्यता नहीं होना चाहिए। उन्होंने बताया कि प्रत्येक विकसित देश में पढ़ाई उनकी भाषा में ही होती है।
मुख्यमंत्री ने कपास उद्योग के पलायन पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि अगली कैबिनेट मीटिंग में वे कपास पर मंडी शुल्क वापस लेकर बाकी राज्यों जैसी स्थिति कर देंगे ताकि जिनिंग उद्योग और व्यापारी प्रदेश में लौट सकें।
उन्होंने नगर पालिका सेंधवा के भाजपा पार्षद प्रत्याशियों को कहा कि वह जनसंपर्क के दौरान प्रदेश की 38 जन कल्याणकारी योजनाओं से वंचित लोगों की भी सूची बनाएं और उसे आवश्यक रूप से शामिल कराएं। उन्होंने कहा कि वह सेंधवा को मिनी स्मार्ट सिटी बनाने तथा क्षेत्र के 80 ग्रामों समेत सेंधवा में नर्मदा जल लाने के लिए कृत संकल्पित हैं।
इस बीच कांग्रेस के पूर्व पार्षद ने भाजपा की सदस्या ली।
मुख्यमंत्री ने कहा कि सेंधवा में कांग्रेस का विधायक चुने जाने के चलते यह विकास के मामले में पिछड़ गया।
उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी जिंदगी बदलने का काम कर रही है और वह स्वयं जनता के प्यार की वजह से वह प्रतिदिन 18 से 19 घंटे काम करते हैं और थकते नहीं है।
उन्होंने कांग्रेस की 26 जनवरी से आरंभ होने वाले हाथ से हाथ जोड़ो अभियान पर कटाक्ष करते हुए कहा कि इसकी जगह उन्हें भारतीय जनता पार्टी की विभिन्न योजनाओं को 15 महीने के शासनकाल में बंद किए जाने को लेकर 'माफी मांगो अभियान' आरंभ करना चाहिए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार द्वारा बंद कर दी गई समस्त जन कल्याणकारी योजनाओं को पुनः आरंभ करा दिया गया है। उन्होंने कहा कि वे बुजुर्गों को हवाई जहाज से भी तीर्थ दर्शन यात्रा करवाएंगे।
उन्होंने इंदौर में आयोजित प्रवासी भारतीय सम्मेलन और ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का हवाला देते हुए अरबों के निवेश और कई लाख रोजगार सृजित होने की बात भी कही।
सं नाग
वार्ता
image