Saturday, Apr 20 2024 | Time 15:51 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


सीधी मामले में शिवराज ने लिया संज्ञान

भोपाल, 14 जनवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सीधी जिले के भीतरी गांव में ‘फूड प्वाइजनिंग’ मामले का संज्ञान लिया है।
आधिकारिक सूत्रों के अनुसार मुख्यमंत्री ने फूड प्वाइजनिंग से प्रभावित ग्रामीणों का समुचित इलाज कराने के निर्देश कलेक्टर को दिए हैं। कलेक्टर और जिले के महत्वपूर्ण अधिकारी रामपुर नैकिन अस्पताल पहुंच गए हैं और रामपुर नैकिन से इलाज संबंधित पूरी व्यवस्थाएं देख रहे हैं।
इस बीच आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि फूड प्वाइजनिंग से प्रभावित लोगों का प्राथमिक उपचार सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रामपुर नैकिन के अलावा चुरहट व सेमरिया में चल रहा है।यहां कोई भी ग्रामीण गंभीर नहीं है। अधिकतर लोग यहां से प्राथमिक इलाज लेकर घर चले गए हैं।
भितरी, कुंवा, बड़खरा, मामदार, झालवाड़ गांव से कुल 7 प्रभावितों को रीवा शिफ्ट किया गया है और सभी की हालत पहले से बेहतर है। चिंता की कोई बात नहीं है।
मुख्यमंत्री स्वयं पूरे मामले पर नजर बनाए हुए हैं। सीधी कलेक्टर और रीवा कमिश्नर को बेहतर इलाज की व्यवस्थाओं के लिए निर्देशित किया गया है। मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा पूरे मामले की मॉनिटरिंग की जा रही है।
प्रशांत
वार्ता
image