Friday, Apr 26 2024 | Time 02:10 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


शिवराज ने उनके परिजनों के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणियां करने वालों को किया माफ

भोपाल, 15 जनवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में हाल ही में एक कथित आंदोलन के दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को लक्ष्य कर की गयी बेहद आपत्तिजनक टिप्पणियों को लेकर आज श्री चौहान ने एक तरह से अपना मौन तोड़ते हुए कहा कि वे समाज के सभी वर्गों के विकास और हित में कार्य करते आए हैं और आगे भी करते रहेंगे। उन्होंने ऐसा करने वालों को माफ भी कर दिया है।
श्री चौहान ने अपने ट्वीट के माध्यम से कहा ‘पिछले दिनों एक आंदोलन के दौरान अभद्र भाषा का उपयोग किया गया था। मुख्यमंत्री की आलोचना का अधिकार है, लेकिन जिस माँ का स्वर्गवास वर्षों पहले मेरे बचपन में ही हो गया था, उनके लिए अभद्र भाषा का इस्तेमाल अंतरात्मा को व्यथित कर गया।’
मुख्यमंत्री ने सिलसिलेवार ट्वीट में कहा ‘इस मामले में क्षमा मांगी गई है, मैं भी अपनी माँ से प्रार्थना करता हूं कि वह जहां भी हो अपने इन बच्चों को क्षमा करें और मेरे मन में भी अब उनके लिए कोई गिला शिकवा नहीं है। आप सब अपने हैं और अपना भी कोई गलती कर दे तो उसको अपने से अलग नहीं किया जा सकता। मैं सबसे स्नेह करता हूं। सबके कल्याण के लिए प्रतिबद्ध हूं और समाज के सभी वर्गों के विकास का काम किया है और आगे भी करता रहूंगा।’
दूसरी ओर प्रदेश भाजपा प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा ने ट्वीट के जरिए कहा कि किसी की स्वर्गीय माताजी के बारे में अभद्र टिप्पणी की जावे और वो व्यक्ति प्रदेश का मुख्यमंत्री हो, सर्वशक्तिमान हो, उसके बाद भी वो व्यक्ति उन व्यक्तियों को बड़प्पन दिखाते हुए माफ कर दे, यह संवेदनशीलता की बात है। उन्होंने कहा कि इसलिए ही श्री चौहान 17 सालों से प्रदेश की जनता की सेवा कर रहे हैं।
दरअसल हाल ही में आरक्षण और अन्य मुद्दों को लेकर यहां कतिपय संगठनों ने दो तीन दिन आंदोलन किया था। इस दौरान कुछ लोगों ने बेहद आपत्तिजनक टिप्पणियां करते हुए उनके वीडियो साेशल मीडिया पर अपलोड कर दिए थे। इस घटना के बाद भोपाल की पिपलानी थाना पुलिस ने हरियाणा निवासी ओकेंद्र सिंह राणा और अन्य के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज कर ओकेंद्र सिंह राणा को गिरफ्तार कर लिया है। राणा को कल यहां अदालत के आदेश के बाद पांच दिनों की पुलिस रिमांड पर लिया गया है। राणा पर पुलिस कर्मचारियों के साथ अभद्रता करने के आरोप भी हैं। आरोपियों के खिलाफ मिसरोद थाने में भी प्रकरण दर्ज हुए हैं।
बघेल प्रशांत
वार्ता
image