Thursday, Apr 25 2024 | Time 16:03 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


भ्रष्टाचार पर कार्रवाई नहीं करने पर हुयी यह हत्याएं: गोविंद

भिंड, 16 जनवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष डॉ गोविंद सिंह ने भिंड जिले के पचेरा गांव में एक ही परिवार के तीन लोगों की हत्या के मामले को लेकर आज कहा कि जिले की पंचायतों में फैले भ्रष्टाचार के कारण इस तरह की घटनाएं सामने आ रही हैं।
डॉ सिंह ने आज यहां जारी विज्ञप्ति में कहा कि जिले की पंचायतों में भ्रष्टाचार इस कदर है कि किसी को न्याय नहीं मिलता है। मनरेगा जैसी महत्वपूर्ण योजना में 60 फीसदी पैसा भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ जाता है, यही स्थिति महिला एवं बाल विकास विभाग तथा अनुसूचित जाति विकास विभागों की हैं।
उन्होंने कहा कि पंचायतों में भ्रष्टाचार को लेकर और खास तौर पर पचेरा पंचायत के मामले में उन्होंने भिण्ड कलेक्टर से टेलीफोन पर चर्चा कर भ्रष्टाचार से जुड़े मामलों की जांच कराए जाने की बात कही थी। उन्होंने कलेक्टर को एक पत्र भी लिखा था, लेकिन इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं की गयी। उन्होंने कहा कि अगर सही समय पर भ्रष्टाचार से जुड़े मामलों की जांच होती, तो आज यह नौबत नहीं आती।
जिले की पचेरा ग्राम पंचायत के मौजूदा सरपंच और पूर्व सरपंच के बीच चुनावी रंजिश में पूर्व सरपंच के लोगों ने खेतों में जा रहे मौजूदा सरपंच के समर्थकों पर फायरिंग कर दी। इस वारदात में हाकिम सिंह, गुल्लू और टिंकू त्यागी की मौत हो गयी। इस घटना के बाद पचेरा गांव में 6 थानों का पुलिस बल तैनात किया गया है।
सं बघेल
वार्ता
image