Thursday, Mar 28 2024 | Time 19:36 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


सागर जिले के गोलनी विद्यालय में मध्याह्न भोजन खाने से बच्चे बीमार

सागर, 20 जनवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के सागर जिले के खुरई मे ग्राम गोलनी के माध्यमिक विद्यालय में बच्चों के फ़ूड पाइजनिंग से अस्वस्थ होने के बाद अस्पताल मे भर्ती कराया गया है। स्कूल के 37 बच्चों का स्वास्थ्य परीक्षण कराया गया है।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार प्रभारी कलेक्टर क्षितिज सिंघल ने गोलनी ग्राम पहुंचकर स्कूली छात्र-छात्राओं का इलाज प्रारंभ कराया एवं लगातार डॉक्टरों से परामर्श किया और आवश्यक निर्देश दिए। प्रभारी कलेक्टर श्री सिंघल ने अस्पताल में इलाजरत बच्चों के परिजनों से चर्चा की। उनके उचित इलाज के लिए डॉक्टरों के संपर्क में रहकर पूरे समय मानीटरिंग की। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ममता तिमोरे एवं जिला शिक्षा अधिकारी अखिलेश पाठक जिला परियोजना अधिकारी गिरीश मिश्रा भी इस मौके पर मौजूद थे।
प्रभारी कलेक्टर श्री सिंघल ने बताया कि शासकीय माध्यमिक शाला, गोलनी के बच्चों को मध्यान्ह भोजन प्रदान किया गया था। कुछ बच्चों को मध्यान्ह भोजन के पश्चात स्वास्थ्य खराब हुआ, स्वास्थ्य खराब होने की सूचना पर प्रभारी कलेक्टर श्री सिंघल के निर्देश के तत्काल पश्चात अनुविभागीय अधिकारी मनोज चौरसिया द्वारा एंबुलेंस भेजकर समस्त बच्चों को खुरई अस्पताल लाया गया।
प्रभारी कलेक्टर श्री सिंघल ने बताया कि मध्यान्ह भोजन का खाद्य सुरक्षा अधिकारी द्वारा सैंपल लिया गया है। साथ ही मध्यान्ह भोजन में उपयोग में होने वाले आटे का भी सैंपल लिया गया है। उन्होंने बताया कि तत्काल प्रभाव से मध्यान्ह भोजन तैयार करने वाले समूह को हटाकर पालक शिक्षक संघ को मध्यान्ह भोजन बनाने की जिम्मेदारी सौंपी गयी है।
श्री सिंघल ने बताया कि सभी बच्चों का स्वास्थ्य ठीक है, चिंता की कोई बात नहीं है। उन्होंने बताया कि बच्चों के स्वास्थ्य की लगातार मॉनीटरिंग की जाएगी। उन्होंने बताया कि सभी प्रभावित बच्चों को उपचार के लिए खुरई सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
इनके इलाज के लिए प्रभारी कलेक्टर श्री सिंघल के आदेश पर सागर जिला चिकित्सालय, बीना सिविल अस्पताल से भी अतिरिक्त मेडिकल टीम को खुरई सिविल अस्पताल भेजा गया है।
सं बघेल
वार्ता
image