Friday, Mar 29 2024 | Time 06:50 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


दुर्घटना में मृत्यु के बाद आगरा मुंबई राष्ट्रीय राजमार्ग पर चार घंटे चक्का जाम

बड़वानी, 20 जनवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के बड़वानी जिले के जुलवानिया थाना क्षेत्र के अंतर्गत आगरा मुंबई राष्ट्रीय राजमार्ग पर आज एक दुपहिया वाहन सवार युवक की दुर्घटना में मृत्यु से आक्रोशित लोगों ने एप्रोच रोड बनाए जाने की मांग को लेकर चार घंटे तक चक्काजाम कर दिया।
नागरिकों ने जुलवानिया से 2 किलोमीटर दूर निहाली फाटे पर दुपहिया वाहन सवार 40 वर्षीय शांतिलाल की सड़क दुर्घटना में मृत्यु होने के बाद उसके शव को वहीं पर रख दिया और इसके बाद सर्विस रोड बनाए जाने की मांग दोहराते हुए करीब 4 घंटे तक चक्का जाम कर दिया। इसके बाद जुलवानिया तथा अन्य स्थानों से आए पुलिस बल, राजपुर के अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व), भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण व सड़क निर्माता कंपनी के अधिकारियों की समझाइश के बाद चक्का जाम समाप्त हो सका।
जुलवानिया के थाना प्रभारी विनय आर्य ने बताया कि शांतिलाल दूध लेने के लिए जुलवानिया आ रहा था। इसी दौरान अज्ञात वाहन की टक्कर से उसकी मृत्यु हो गयी। उन्होंने बताया कि उस स्थान पर ढाल और मोड़ दोनों होने के चलते कई बार दुर्घटनाएं हो जाती है। हालांकि घटना की जांच में पता चला कि दरअसल शांतिलाल अपना दुपहिया वाहन खड़ा कर एक ट्रक से गिरे कच्चे केले उठाने राजमार्ग के बीच चले गया था, और वाहन की चपेट में आ गया।
उन्होंने बताया कि अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व) वीर सिंह चौहान, ठीकरी तहसीलदार ,एनएचएआई के अधिकारी सुनील कोठारी व सड़क निर्माता कंपनी के अधिकारियों ने आकर ग्रामीणों को समझाइश दी और उसके बाद चक्काजाम समाप्त हुआ। काफी देर तक चक्काजाम रहने के चलते आगरा मुंबई राष्ट्रीय राजमार्ग पर दोनों और 4-4 किलोमीटर वाहन की लंबी कतार लग गई थी। उन्होंने बताया कि सड़क निर्माता कंपनी ने सर्विस रोड का निर्माण आरंभ ही कर दिया है। उन्होंने बताया इसके बाद शव को हटा लिया गया और पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया।
थाना प्रभारी विनय आर्य ने बताया कि चक्का जाम हटने के बाद भी यातायात को व्यवस्थित करने में 2 घंटे और लग गए। हालांकि निजी यात्री बस, एंबुलेंस, तथा अन्य आवश्यक वाहनों को राजपुर-मंडवाड़ा- ठीकरी तथा अन्य वैकल्पिक मार्गों से भेजा गया।
चक्का जाम के दौरान भारतीय जनता पार्टी के जिला उपाध्यक्ष अजय यादव तथा कांग्रेस के जिला अध्यक्ष वीरेंद्र सिंह दरबार भी घटनास्थल पर पहुंचे। एनएचएआई तथा सड़क निर्माता कंपनी ने फौरी तौर पर 50 हजार और क्षेत्रीय विधायक बाला बच्चन ने 25 हजार रुपए देने की घोषणा की।
सं बघेल
वार्ता
image