Thursday, Apr 25 2024 | Time 16:39 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


लापरवाही बरतने एक पटवारी, तीन शिक्षक समेत छह निलंबित

बैतूल, 20 जनवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के बैतूल जिले के कलेक्टर अमनबीर सिंह बैंस ने कर्तव्य में लापरवाही बरतने पर एक पटवारी, तीन शिक्षक, एक पंचायत सचिव एवं एक भृत्य को निलंबित कर दिया। वही सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र आठनेर में पदस्थ एक कर्मचारी पर भी जांच कर कार्यवाही करने के निर्देश दिए है।
अधिकारिक जानकारी में आज रात बताया कि कलेक्टर अमनबीर सिंह बैंस एवं सीईओ जिला पंचायत अभिलाष मिश्रा ने आठनेर विकासखंड के क्लस्टर ग्राम हिड़ली में ग्राम संवाद आयोजित कर आमजन की समस्याएं सुनकर उनका निराकरण किया। ग्राम संवाद में ग्राम सूकी में पदस्थ पटवारी राजेश शनिचरे के विरूद्ध कार्य में लापरवाही एवं ग्रामीण क्षेत्र का दौरा नहीं करने की शिकायत मिली।
ग्राम के प्राथमिक स्कूल में पदस्थ सहायक शिक्षक चैतराम कुमरे एवं राकेश वडघरे तथा ग्राम के बालक आश्रम के अधीक्षक (प्राथमिक शिक्षक) विमल खात्रीकर एवं भृत्य गेंदराव पाटनकर को कर्तव्य के प्रति लापरवाही बरतने की शिकायत मिली। यहां पदस्थ पंचायत सचिव द्वारा समुचित जानकारी प्रस्तुत नहीं की गयी। कलेक्टर अमनबीर सिंह बैंस ने इन सभी को निलंबित कर दिया। कलेक्टर ने सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र आठनेर में पदस्थ कर्मचारी संजय झरबड़े द्वारा जन्म प्रमाण पत्र जारी करने में शिथिलता बरतने पर जांच कर कार्यवाही करने के निर्देश अधिकारियों को दिए है।
कलेक्टर ने यहां प्रधानमंत्री ग्राम सड़क निर्माण में लापरवाही की शिकायत मिलने पर संबंधित ठेकेदार को ब्लैक लिस्टेड करने की कार्यवाही करने के भी संबंधित अधिकारी को निर्देश दिए है।
सं बघेल
वार्ता
image