Wednesday, Apr 17 2024 | Time 05:42 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


सिंगरौली में 22 जनवरी को 25 हजार से अधिक हितग्राहियों को भूखंड मिलेंगे

भोपाल, 20 जनवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के आदिवासी बहुल सिंगरौली जिले में मुख्यमंत्री आवासीय भू अधिकार योजना के तहत 25 हजार से अधिक हितग्राहियों को नि:शुल्क भूखंड मुहैया कराए जाएंगे। इसके लिए 22 जनवरी को सिंगरौली में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मौजूद रहेंगे।
आधिकारिक सूत्रों ने आज यहां बताया कि कार्यक्रम की तैयारियाें को सिंगरौली जिला प्रशासन भी अंतिम स्वरूप दे रहा है। मुख्यमंत्री आवासीय भू-अधिकार योजना के अंतर्गत 25 हजार से अधिक जरूरतमंद लोगों को आवास के लिए एक साथ नि:शुल्क भूखण्ड आवंटित किए जाएंगे।
सूत्रों ने बताया कि सिंगरौली से ही रीवा संभाग के चार जिलों के किसानों के खाते में मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना की राशि भी सिंगल क्लिक के माध्यम से अंतरित की जाएगी। इसके साथ ही सिंगरौली में मेडिकल कॉलेज, माइनिंग कॉलेज और सीएम राइज स्कूल हिर्रवाह (बैढ़न) व चकारिया का शिलान्यास भी होगा।
सूत्रों ने मुख्यमंत्री आवासीय भू-अधिकार योजना का जिक्र करते हुए कहा कि जिन गरीब परिवारों के पास रहने के लिए पर्याप्त आवास नहीं हैं और स्वयं की भूमि भी नहीं है, ऐसे प्रत्येक परिवार को शासन द्वारा 60 वर्ग मीटर का नि:शुल्क भूखंड आवंटित किया जाएगा।
बघेल
वार्ता
image