Thursday, Apr 25 2024 | Time 23:24 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


बड़वानी में कांग्रेस उम्मीदवारों ने ईवीएम मशीन की चौकीदारी शुरू की

बड़वानी, 21 जनवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के बड़वानी में संपन्न नगरीय निकाय चुनाव के उपरांत कल रात से कांग्रेस के उम्मीदवारों ने गड़बड़ी की आशंका जाहिर करते हुए स्ट्रांग रूम में रखी ईवीएम मशीनों की बाहर से चौकीदारी आरंभ कर दी है।
वार्ड क्रमांक 3 के कांग्रेस उम्मीदवार विष्णु बनडे, क्रमांक पांच के अजय खंडेलवाल और क्रमांक 21 के सुरेश मुकाती बीती रात स्ट्रांग रूम के बाहर ही सोए। उनका कहना था कि ईवीएम की सुरक्षा व्यवस्था कमजोर प्रतीत हो रही है और ऐसे में ईवीएम से छेड़छाड़ हो सकती है। इसलिए वह लोग बारी बारी से स्ट्रांग रूम के बाहर ठंड से बचाव का साधन लेकर विश्राम करते हुए चौकीदारी कर रहे हैं।
उधर जिला प्रशासन ने स्पष्ट किया कि नगर निकाय निर्वाचन में मतदान हेतु उपयोग की गई समस्त इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों को कल देर शाम बड़वानी सेंधवा अंजड़ राजपुर पलसूद पानसेमल व खेतिया में बनाए गए स्ट्रांग रूम में सील कर सुरक्षित रख दिया गया है। इस अवसर पर चुनाव आयोग द्वारा नगर निकाय वार नियुक्त सातों प्रेक्षक अपने क्षेत्र के स्ट्रांग रूम पर जिला निर्वाचन अधिकारी, संबंधित रिटर्निंग अधिकारी ,अभ्यर्थी व उनके प्रतिनिधि उपस्थित थे। प्रशासन ने स्पष्ट किया है कि नगर निकाय वार निर्मित इन स्ट्रांग रूम की सुरक्षा व्यवस्था सशस्त्र बल के जवान कर रहे हैं। सशस्त्र बल के जवान 23 जनवरी तक स्ट्रांग रूम की सुरक्षा 24 घंटे करते रहेंगे।
सं नाग
वार्ता
image