Wednesday, Apr 24 2024 | Time 08:06 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मौनी शनिश्चरी अमावस्या पर शनिधाम पहुंचे बड़ी संख्या में श्रद्धालु

मुरैना 21 जनवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुरैना में ऐंती पर्वत पर विराजमान शनिदेव के दर्शन के लिए आज मौनी शनिचरी अमावस्या लाखों की संख्या में श्रद्धालुओं ने पहुंचकर सुख-समृद्धि और शांति की प्राप्ति के लिए भगवान श्री शनिदेव के दर्शन किये और प्रार्थना की।
जिला प्रशासन द्वारा की गई माकूल व्यवस्थाओं के चलते श्रद्धालुओं को दर्शन करने में किसी भी प्रकार की कोई परेशानी नहीं हुई।
कलेक्टर अंकित अस्थाना के निर्देशन में पुलिस व राजस्व विभाग तथा विभिन्न विभागों के जिला अधिकारी लगातार मॉनीटरिंग करते रहे थे। पुलिस अधीक्षक आशुतोष बागरी द्वारा पुलिस बल की पर्याप्त व्यवस्थायें की गई थी, जिसमें चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा के कड़े प्रबंध किये गये थे। जिसमें दो पालियों में 700 पुलिस कर्मचारी एवं अन्य राजस्व विभाग 500 कर्मचारियों को तैनात किया गया था। अपर कलेक्टर, राजस्व अधिकारियों सहित समस्त विभागों के जिला अधिकारियों ने श्री शनि मेला मंदिर परिसर में जिम्मेदारियों का पूर्ण निर्वहन किया। मेले को 4 सेक्टरों में विभाजित किया गया था। जिसमें सेक्टर मजिस्ट्रेट तैनात रहे।
मेले में प्रशासन द्वारा महिला एवं पुरूष स्नानागार की उचित व्यवस्था की गई थी, जिससे महिला एवं पुरूषों के द्वारा अलग-अलग स्थानों पर स्नान किया जा रहा था। प्रशासन ने नाई जोन की उचित व्यवस्था की थी, जिसमें करीब 300 नाईयों को नाईजॉन में बिठाया गया।
सं नाग
वार्ता
image