Friday, Mar 29 2024 | Time 13:14 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


पानसेमल वन परिक्षेत्र के चार स्थानों से बड़ी मात्रा में सागौन लकड़ी और फर्नीचर जब्त

बड़वानी, 22 जनवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के बड़वानी जिले के पानसेमल वन परिक्षेत्र में आज चार स्थानों पर दबिश देकर बड़ी मात्रा में सागौन लकड़ी, फर्नीचर तथा कटर मशीन जब्त कर दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया।
सेंधवा के वन मंडलाधिकारी अनुपम शर्मा ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर सेंधवा, धवली और पानसेमल संयुक्त वन अमले ने पानसेमल वन परिक्षेत्र के चार स्थानों पर एक साथ छापामार कार्रवाई कर 17 लाख रुपए की सागौन लकड़ी, अर्धनिर्मित फर्नीचर और कटर मशीन जब्त किए गए हैं।
उन्होंने बताया कि मलफ़ा स्थित तेजराम के निवास पर कार्रवाई करते हुए करीब 7 घन मीटर सागौन लकड़ी, अर्धनिर्मित फर्नीचर और एक आरा मशीन जब्त की गयी। तेजराम अमले को देखकर मुख्य द्वार पर ताला लगाकर फरार हो गया था।
इसी तरह ग्राम टेमली के राजू वाकडे के घर से एक घन मीटर सागौन लकड़ी व खेतिया के मनोज के घर पर अवैध रूप से संचालित कटर मशीन व सागौन लकड़ी जब्त की गयी।
इसी तरह खेतिया में एक फर्नीचर की दुकान एवं मालिक के निवास स्थान पर अर्धनिर्मित फर्नीचर व डिजाइनर मशीनें भी जब्त की गयी है। उन्होंने बताया कि जब्त किए गए माल की अनुमानित कीमत करीब 17 लाख रुपए है। पानसेमल के वन परिक्षेत्र अधिकारी मंगेश बुंदेला ने बताया कि आरोपियों के विरुद्ध मध्यप्रदेश काष्ठ चिरान अधिनियम व विनिर्दिष्ट वनोपज व्यापार विनियमन अधिनियम के अंतर्गत प्रकरण दर्ज कर राजू वाकडे और मनोज को गिरफ्तार कर लिया गया है।
सं बघेल
वार्ता
image