Tuesday, Apr 16 2024 | Time 10:45 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मध्यप्रदेश में 19 नगरीय निकायों के परिणाम, 183 वार्डों में भाजपा की जीत

भोपाल, 23 जनवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा आज 19 नगरीय निकायों में मतगणना पूर्ण कर ली गई।
आयोग ने पार्षदों के परिणाम भी जारी कर दिये गये हैं।
आयोग के सचिव राकेश सिंह ने बताया कि 19 नगरीय निकायों में कुल वार्डों की संख्या 343 थी। इनमें से 183 वार्डों में भाजपा और 143 में कांग्रेस के पार्षद विजयी घोषित हुए हैं।
गुना की नगर पालिका राघौगढ़-विजयपुर के 24 वार्डों में से 8 पर भाजपा और 16 पर कांग्रेस के प्रत्याशियों को जीत हासिल हुई है।
अनूपपुर की नगर परिषद जैतहरी के 15 वार्डों में से 7 भाजपा, 6 कांग्रेस और दो अन्य के खाते में गए हैं। खंडवा की नगर परिषद ओंकारेश्वर के 15 में से 9 पर भाजपा और छह पर कांग्रेस ने बाजी मारी है।
बड़वानी की नगर परिषद खेतिया के 15 वार्डों में से 10 भाजपा के, 4 कांग्रेस और एक अन्य के खाते में गए। नगर परिषद पानसेमल में 10 भाजपा, तीन कांग्रेस और दो अब अन्य के पास हैं। नगर परिषद पलसूद के 4 वार्ड भाजपा, सात कांग्रेस और चार पर अन्य का कब्जा हुआ है। राजपुर में आंकड़ा भाजपा का 11 और कांग्रेस का चार रहा। नगर परिषद अंजड़ के 11 वार्डों पर भाजपा, दो पर कांग्रेस और दो पर अन्य ने जीत हासिल की। नगर पालिका परिषद बड़वानी के कुल 24 वार्डों में से 14 पर भाजपा और 10 पर कांग्रेस प्रत्याशी जीते। नगर पालिका परिषद सेंधवा में 19 वार्डों के साथ भाजपा ने जीत हासिल की है। यहां मात्र 5 वार्ड कांग्रेस के खाते में गए हैं।
धार नगर पालिका परिषद के कुल 30 वार्डों में से 18 भाजपा के पास गए हैं। यहां नौ कांग्रेस और तीन पर अन्य का कब्जा जमा है। नगर पालिका परिषद पीथमपुर के 13 वार्ड भाजपा और 17 पर कांग्रेस प्रत्याशियों ने जत दर्ज कराई। नगर पालिका परिषद मनावर में भाजपा नौ और कांग्रेस को 6 पर जीत हासिल हुई। नगर परिषद धरमपुरी में भाजपा का आंकड़ा पांच, कांग्रेस का नौ और अन्य का एक रहा। नगर परिषद धामनोद में छह स्थानों पर भाजपा और नौ पर कांग्रेस ने जीत हासिल की। नगर परिषद कुक्षी के सात वार्ड भाजपा के पास और आठ कांग्रेस के पास गए हैं। नगर परिषद डही में ये आंकड़ा 10 और चार का रहा। एक वार्ड पर अन्य प्रत्याशी का कब्जा हुआ है। नगर परिषद राजगढ़ के 15 वार्डों में से छह पर भाजपा और नौ पर कांग्रेस ने जीत हासिल की। नगर परिषद सरदारपुर में भी यही स्थिति रही।
गरिमा
वार्ता
More News
देश के स्वाभिमान और राेजगार के साथ भविष्य की जरूरतों का भी रखा भाजपा ने ध्यान : यादव

देश के स्वाभिमान और राेजगार के साथ भविष्य की जरूरतों का भी रखा भाजपा ने ध्यान : यादव

15 Apr 2024 | 8:05 PM

भोपाल, 15 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी की ओर से लोकसभा चुनाव के लिए जारी किए गए संकल्प पत्र के बिंदुओं की जानकारी देते हुए मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने आज कहा कि इस संकल्प पत्र में देश के स्वाभिमान और रोजगार जैसी बातों के साथ ही देश की भविष्य की जरूरतों का भी ध्यान रखा गया है।

see more..
लोकसभा चुनाव रामभक्तों और राम के विरोधियों के बीच - यादव

लोकसभा चुनाव रामभक्तों और राम के विरोधियों के बीच - यादव

15 Apr 2024 | 8:03 PM

राजगढ़, 15 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने आज वरिष्ठ कांग्रेस नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह को निशाने पर लेते हुए कहा कि मौजूदा लोकसभा चुनाव “रामभक्तों” और “राम विरोधियों” के बीच है।

see more..
image