Wednesday, Apr 24 2024 | Time 23:29 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


जिलाध्यक्ष और संगठन निष्क्रिय: विधायक रावत

बड़वानी 23 जनवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के बड़वानी जिले में नगरीय निकाय चुनाव में करारी शिकस्त के बाद सेंधवा के कांग्रेस विधायक ने कांग्रेस जिलाध्यक्ष पर निष्क्रियता का आरोप लगाया है।
सेंधवा के कांग्रेस विधायक ग्यारसी लाल रावत ने जिले में 7 में से 6 स्थानों पर करारी हार को लेकर कांग्रेस के जिलाध्यक्ष वीरेंद्र सिंह दरबार और पूरे कांग्रेस संगठन की निष्क्रियता को जिम्मेदार ठहराया है।
कांग्रेस विधायक ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि जहां भारतीय जनता पार्टी का संगठन चुनाव में लगातार सक्रिय रहा वहीं कांग्रेस का संगठन और जिला अध्यक्ष वीरेंद्र सिंह दरबार पूरी तरह निष्क्रिय रहे और उन्होंने जिले में कार्यकारिणी का गठन तक नहीं किया। उन्होंने आरोप लगाया कि पूर्व गृहमंत्री बाला बच्चन ने अपने करीबी वीरेंद्र सिंह दरबार को एक बार पुनः कांग्रेस का जिलाध्यक्ष बनवा दिया है, जिसका खामियाजा आगामी विधानसभा चुनाव में भुगतना पड़ेगा।
उधर कांग्रेस जिलाध्यक्ष वीरेंद्र सिंह दरबार ने कांग्रेस विधायक के आरोप पर कहा कि श्री रावत ने जिला पंचायत चुनाव में अपने परिवार के तीन लोगों को टिकट दिलवाए थे और असफलता प्राप्त हुई थी। इसके बाद जनपद पंचायत चुनाव में क्या हाल हुए, यह सब जानते हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस विधायक ग्यारसी लाल रावत की वर्तमान स्थिति से भी सभी सुपरिचित है ।उन्होंने कहा कि पिछले विधानसभा में उनके कार्यकाल में ही 4 में से 3 विधायक जीत कर आए और लगातार अच्छे कार्य की वजह से उन्हें फिर से जिलाध्यक्ष बनाया गया है।
भारतीय जनता पार्टी ने जिले की 7 में से 6 नगर निकाय पर कब्जा जमा लिया है। भाजपा ने सेंधवा नगर पालिका, पानसेमल व राजपुर नगर परिषद फिर से जीतने के अलावा कांग्रेस से बड़वानी नगरपालिका तथा अंजड़ व खेतिया नगर परिषद छीन लिये हैं । एक अन्य नगर परिषद पलसूद में भारतीय जनता पार्टी के जिलाध्यक्ष ओम सोनी ने निर्दलीय के समर्थन से जीत का दावा किया है, हालांकि यहां से कैबिनेट मिनिस्टर प्रेम सिंह पटेल की पुत्री रमा वास्कले पार्षद पद का चुनाव हार गई है। वे पिछली दो बार से पलसूद नगर परिषद की अध्यक्ष थी।
सं नाग
वार्ता
More News
प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

24 Apr 2024 | 9:17 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल 25 अप्रैल को मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वे मुरैना में जनसभा को संबोधित करेंगे।

see more..
मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

24 Apr 2024 | 9:15 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में भव्य 'भगवामय' रोड शो हुआ, जिसमें भारी संख्या में उमड़ी भीड़ ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया और प्रधानमंत्री श्री मोदी ने भी हाथ जोड़ कर लोगों का अभिवादन किया।

see more..
image