Friday, Apr 26 2024 | Time 04:26 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


कांग्रेस की अनुसूचित जनजाति वर्ग की बैठक पर शिवराज ने साधा निशाना

भोपाल, 24 जनवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस की अनुसूचित जनजाति वर्ग को लेकर आयोजित बैठक पर निशाना साधते हुए आज कहा कि कांग्रेस ने अपनी सरकार के समय विशेष पिछड़ी जनजाति की महिलाओं को दी जाने वाली राशि बंद क्यों की।
श्री चौहान ने यहां संवाददाताओं से चर्चा के दौरान कहा कि उन्हें पता चला है कि कांग्रेस ने अनुसूचित जनजाति वर्ग को लेकर बैठक बुलाई है। इसके साथ ही उन्होंने सवालिया लहजे में कहा कि जिस कांग्रेस ने पेसा अधिनियम लागू नहीं किया, क्या उसे जनजाति वर्ग की बात करने का कोई हक है।
उन्होंने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ केवल वचन पत्र में इस वर्ग से जुड़ी बातें लिखने का ढोंग करते हैं। कांग्रेस ने विभिन्न स्थानों का नामकरण आदिवासी महापुरुषों के नाम पर क्यों नहीं किया। इसके साथ ही उन्होंने भाजपा सरकार द्वारा कई स्थानों का नामकरण आदिवासी जननायकों के नाम पर करने का उल्लेख भी किया।
इसी क्रम में उन्होंने श्री कमलनाथ से सवाल किया कि पूर्ववर्ती भाजपा सरकार विशेष पिछड़ी जनजाति जैसे बैगा, सहरिया और भारिया की महिलाओं को जो एक हजार रुपए प्रतिमाह की राशि देती थी, उसे 15 महीने में कांग्रेस ने अपनी सरकार में क्यों बंद कर दिया।
गरिमा
वार्ता
image