Thursday, Apr 25 2024 | Time 06:54 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


दो फरवरी को दिल्ली में नए मध्यप्रदेश भवन का लोकार्पण

भोपाल, 24 जनवरी (वार्ता) राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में नवनिर्मित ''मध्यप्रदेश भवन'' का लोकार्पण होगा और उस दिन सभी मंत्रियों को उपस्थित रहने के लिए कहा गया है।
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में आज यहां संपन्न मंत्रिपरिषद की बैठक के बाद राज्य सरकार के प्रवक्ता एवं गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने मीडिया से चर्चा में यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश भवन का लोकार्पण दो फरवरी को होगा। उसी दिन सभी मंत्रियों की बैठक होगी और सभी से दिल्ली में मौजूद रहने के लिए कहा गया है।
श्री मिश्रा ने कहा कि मंत्रिपरिषद की बैठक में सभी ने मुख्यमंत्री को नगरीय निकाय चुनाव में पार्टी (भाजपा) की जीत के लिए बधाई दी। मुख्यमंत्री ने जनता के प्रति आभार व्यक्त किया।
बैठक में हुए निर्णयों की जानकारी देते हुए श्री मिश्रा ने कहा कि मुख्यमंत्री ने राज्य में 05 फरवरी से शुरू होने वाली विकास यात्रा को लेकर जिलों के प्रभारी मंत्रियों को समीक्षा बैठक करने के निर्देश दिए हैं। बैठक में स्व सहायता समूहों को 03 लाख रुपए तक की सीमा के बैंक ऋण पर अतिरिक्त दो प्रतिशत ब्याज की प्रतिपूर्ति करने का निर्णय भी लिया गया। ऐसा होने से राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन एवं शहरी आजीविका मिशन के तहत गठित महिला स्व सहायता समूहों की माताओं और बहनों को संबल मिलेगा।
श्री मिश्रा ने कहा कि इसके अलावा मंत्रिपरिषद ने सागर मेडिकल कॉलेज में पोस्ट ग्रेजुएट कोर्स में 85 सीट बढ़ाने के लिए 101़ 46 करोड़ रुपयों के प्रस्ताव का अनुमोदन कर दिया। बैठक में नर्मदापुरम, सिवनी, सीहोर और मुरैना जिले में पुल और सड़कों के निर्माण के प्रस्ताव को प्रशासकीय स्वीकृति दी गयी।
प्रशांत
वार्ता
More News
प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

24 Apr 2024 | 9:17 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल 25 अप्रैल को मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वे मुरैना में जनसभा को संबोधित करेंगे।

see more..
मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

24 Apr 2024 | 9:15 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में भव्य 'भगवामय' रोड शो हुआ, जिसमें भारी संख्या में उमड़ी भीड़ ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया और प्रधानमंत्री श्री मोदी ने भी हाथ जोड़ कर लोगों का अभिवादन किया।

see more..
image