Friday, Apr 19 2024 | Time 18:58 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मध्यप्रदेश एक दर्जन से अधिक स्थानों पर हल्की वर्षा के आसार

भोपाल, 25 जनवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के अनेक स्थानों पर आज हुई हल्की बारिश के बीच अगले चौबीस घंटों के दौरान एक दर्जन से अधिक स्थानों पर वर्षा होने के आसार हैं।
राज्य की राजधानी भोपाल और इसके आसपास हल्की वर्षा दर्ज की गई। इसके साथ ही शिवपुरी, जबलपुर, ग्वालियर, गुना व रीवा जिले में हल्की वर्षा दर्ज की गई। वहीं सतना, नौगांव सहित कई स्थानों पर आसमान में बादल छाये रहे।
भोपाल मौसम विज्ञान केंद्र के वैज्ञानिकों ने बताया कि प्रदेश के ग्वालियर और चंबल संभाग के जिलों में अगले चौबीस घंटों के दौरान अनेक स्थानों पर हल्की वर्षा हो सकती है। इसके अलावा राजधानी भोपाल सहित रीवा और सागर संभागों के जिलों में कहीं-कहीं हल्की वर्षा हो सकती है। मौसम वैज्ञानिकों की माने तक नर्मदापुरम, बुरहानपुर, खंडवा, खरगोन, धार, इंदौर, उज्जैन, देवास, अनूपपुर और शहडोल जिले में कहीं-कहीं हल्की वर्षा के अनुमान है। शेष स्थानों पर मौसम का मिजाज शुष्क बना रहेगा।वैज्ञानिकों के अनुसार ग्वालियर, चंबल, भोपाल, रीवा और सागर संभाग के जिलों में मध्यम से घना कोहरा देखने काे मिल सकता है। वहीं भोपाल, ग्वालियर व चंबल संभागों के जिलों के साथ ही धार, इंदौर, उज्जैन, देवास, सागर, छतरपुर, टीकमगढ़ आैर निवाड़ी में गरज चमक के साथ बिजली गिर सकती है।
बीते चौबीस घंटों के दौरान राज्य के ग्वालियर व चंबल संभागों के जिले में कुछ स्थानों पर तथा भोपाल, उज्जैन और सागर संभागों के जिलों में कहीं-कहीं हल्की वर्षा दर्ज की गई। दतिया, ग्वालियर और छतरपुर जिले में हल्के से मध्यम कोहरा दिखायी दिया। प्रदेश में सबसे कम न्यूनतम तापमान 12 डिग्री सेल्सियस धार, खरगोन, उज्जैन और नरसिंहपुर जिले में दर्ज किया गया।
नाग
वार्ता
image