Friday, Apr 19 2024 | Time 03:11 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


इंदौर में आपत्तिजनक नारेबाजी के मामले में प्राथमिकी दर्ज

इंदौर, 25 जनवरी (वार्ता) इंदौर में आज एक फिल्म के विरोध के दौरान आपत्तिजनक नारेबाजी के सिलसिले में पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।
पुलिस सूत्रों के अनुसार छत्रीपुरा थाना क्षेत्र में एक टॉकीज के पास पठान फिल्म के विरोध के दौरान कुछ लोगों द्वारा आपत्तिजनक नारेबाजी का वीडियो वायरल हुआ। इसके आधार पर छत्रीपुरा थाना पुलिस ने संज्ञान लेते हुए अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की। बाद में वीडियो के आधार पर चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया।
सूत्रों के अनुसार इस मामले में जांच की जा रही है और इसमें आए तथ्यों के आधार पर आगे की वैधानिक कार्रवाई की जाएगी। वहीं शहर के सदर थाना क्षेत्र में भी कतिपय लोगों द्वारा आपत्तिजनक नारेबाजी की घटना के बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच में ले लिया है।
इंदौर पुलिस प्रशासन ने आम जनता से अपील की है कि वे सोशल मीडिया में सांप्रदायिक उन्माद बढ़ाने वाली और कानून व्यवस्था की स्थिति बिगाड़ने वाली पोस्ट या वीडियो आदि नहीं डालें। प्रशासन की प्राथमिकता शहर में कानून व्यवस्था बनाए रखना है। इसलिए कोई अफवाहों पर भी ध्यान नहीं दे। ऐसा करने वालों के खिलाफ प्रशासन सख्त कार्रवाई करेगा। पुलिस प्रशासन का कहना है कि उसकी सोशल मीडिया पर भी नजर है।
इसके पहले इंदौर में आज कुछ स्थानों पर पठान के विरोध में प्रदर्शन हुए। इस दौरान संबंधित टाकीज में इसका प्रदर्शन रोक दिया गया। इसी दौरान आपत्तिजनक नारेबाजी वाली घटनाएं हुयीं।
प्रशांत
वार्ता
image