Wednesday, Feb 21 2024 | Time 16:34 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


शिवराज ने जबलपुर में दादा नेचर पार्क शारदा नगर में किया पौधरोपण

जबलपुर, 26 जनवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गणतंत्र दिवस पर जबलपुर में दादा नेचर पार्क शारदा नगर रांझी में पौधरोपण कार्यक्रम में कदम्ब का पौधा रोपा। उन्होंने कहा कि पर्यावरण बचाने के लिये सभी व्यक्ति अपने और बच्चों के जन्म-दिन पर एक पौधा अवश्य लगाएं।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार श्री चौहान ने कहा कि राज्य सरकार ने आवास के लिए सबसे पहले गरीबों की चिंता की है, सरकार गरीबों की है। कोई भी गरीब जिनके पास आवास के लिए भू-खण्ड नहीं है, उसे इसी साल भू-अधिकार पट्टा दिया जायेगा। ग्रामीण क्षेत्र में मुख्यमंत्री भू-आवास अधिकार योजना अंतर्गत आवासीय पट्टे दिये जा रहे हैं। शहरी क्षेत्र में भी जो पात्र हैं, उन्हें लाभ दिया जायेगा।
उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जन-सेवा अभियान अंतर्गत सभी पात्र हितग्राहियों को शासन की योजनाओं का लाभ दिया जा रहा है। कॉलोनियों से संबंधित नियमों को सरल किया जा रहा है। अब छोटे दुकानदार और व्यापारी को कॉलोनियों में भू-खण्ड खरीद कर मकान बनाने में परेशानी नहीं होगी। सांसद राकेश सिंह, राज्य सभा सांसद सुमित्रा बाल्मीकि, विधायक अजय विश्नोई और अशोक रोहाणी, अखिलेश जैन, आशीष दुबे, रानू तिवारी, प्रभात साहू, अभिलाष पांडे, नगर निगम अध्यक्ष रिकुंज विज सहित गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।
बघेल
वार्ता
image