Friday, Mar 29 2024 | Time 13:54 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


बस्तर के छात्र रुपेश ने पीएम से किया सवाल

जगदलपुर, 28 जनवरी (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 'परीक्षा पे चर्चा' में छत्तीसगढ़ के बस्तर संभाग के छात्र रूपेश कश्यप को प्रधानमंत्री से सवाल करने का अवसर प्राप्त हुआ।
दिल्ली में कल प्रधानमंत्री श्री मोदी ने देशभर के बच्चों के साथ 'परीक्षा पे चर्चा' की थी। इस कार्यक्रम में बस्तर संभाग से चयनित एकमात्र छात्र दरभा के स्वामी आत्मानंद स्कूल के छात्र रूपेश कश्यप ने प्रधानमंत्री से सवाल किया।
रूपेश ने श्री मोदी से पूछा कि परीक्षा में अनुचित साधनों के उपयोग को कैसे रोका जा सकता है। इस पर श्री मोदी ने जवाब किया कि जो बच्चे चीटिंग या अनुचित साधनों का उपयोग कर परीक्षा पास होते हैं, वे भविष्य में कामयाब नहीं हो पाते, जबकि कठिन परिश्रम कर परीक्षा में उत्तर लिखने वाले बच्चा ही भविष्य में एक कामयाब इंसान बन पाता है।
इस कार्यक्रम के संदर्भ में रूपेश ने कहा कि प्रधानमंत्री से सीधे सवाल करने का मौका उन्हें मिलना बड़ी उपलब्धि रही। इसके बाद अब वे प्रधानमंत्री की सभी बातों पर अमल करते हुए सहपाठियों को भी उनके बताए मार्ग पर चलने के लिए प्रेरित करेंगे, ताकि सभी अच्छे अंकों से पास होकर भविष्य में तय किए गए लक्ष्य को हासिल करें।
सं गरिमा
वार्ता
image