Thursday, Apr 25 2024 | Time 16:26 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


गोविंद को मिला ईडी का नोटिस, विपक्ष को परेशान करने का लगाया आरोप

भोपाल, 28 जनवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश विधानसभा में विपक्ष के नेता डॉ गोविंद सिंह ने केन्द्र में सत्तारूढ दल पर केन्द्रीय एजेंसियों के दुरूपयोग का आरोप लगाते हुए आज कहा कि ऐसा चुनावों के मद्देनजर विपक्षी दल के नेताओं को परेशान करने के लिए किया जा रहा है।
वरिष्ठ कांग्रेस विधायक एवं पूर्व मंत्री डॉ सिंह ने यहां पत्रकार वार्ता में यह बात कही। इस माैके पर प्रदेश कांग्रेस मीडिया विभाग के अध्यक्ष के के मिश्रा भी मौजूद थे। विपक्ष के नेता श्री सिंह ने बताया कि केंद्रीय एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की ओर से 13 जनवरी को उनके नाम से जारी एक सम्मन 24 जनवरी को उन्हें प्राप्त हुआ है। इसमें 27 जनवरी को पेशी का जिक्र है।
श्री सिंह का कहना है कि उन्हें यह समझ नहीं आया है कि इसमें क्या लिखा है। उन्होंने क्या अपराध किया है। उन्हें क्यों सम्मन जारी किया गया है। उन्होंने बताया कि इस संबंध में उन्होंने अपने अधिवक्ताओं को बता दिया है। श्री सिंह ने बताया कि सम्मन में 27 जनवरी 2023 को दिल्ली आने को कहा गया है।
उन्होंने आरोप लगाया कि विपक्ष के नेताओं पर दबाव बनाने के लिए इस तरह के नोटिस जारी किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि इसके बावजूद हम विपक्षी दल के नेता सत्तारूढ़ दल के नेताओं के कारनामे उजागर करते रहेंगे। श्री सिंह ने कहा कि इस संबंध में परामर्श किया जा रहा है और आवश्यकता पड़ने पर हम न्यायालय की शरण भी लेंगे।
श्री सिंह ने कहा कि सम्मन में वर्ष 2019 के किसी मामले का जिक्र है। लेकिन मामला क्या है, इसका उल्लेख नहीं है। कांग्रेस नेता ने कहा कि अब राज्य में अगले महीनों में चुनाव है, इसलिए भाजपा के इशारे पर इस तरह के नोटिस जारी हो रहे हैं। लेकिन हम कांग्रेस पार्टी के साथ इस लड़ाई को लड़ेंगे।
प्रदेश कांग्रेस मीडिया विभाग के अध्यक्ष श्री मिश्रा ने पत्रकार वार्ता की शुरुआत में सम्मन के बारे में बताते हुए कहा कि इस वर्ष के अंत में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। राजनीतिक दबाव बनाने के लिए इस तरह का सम्मन भेजने का कार्य शुरू किया गया है।
प्रशांत बघेल
वार्ता
image