Friday, Mar 29 2024 | Time 02:35 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


तंजानिया के प्रतिनिधिमण्डल ने विष्णुदत्त शर्मा से की मुलाकात

भोपाल, 29 जनवरी (वार्ता) तंजानिया के प्रतिनिधिमंडल ने आज भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा से यहां चार इमली स्थित उनके निवास पहुंचकर मुलाकत की। इस दौरान तंजानिया की सत्तारूढ़ चामा चा मापिंदुज़ी (सीसीएम) पार्टी के उपाध्यक्ष अव्दुलरहमान ओ कीनाना ने श्री शर्मा से राजनैतिक एवं समसायिक विषयों पर अपने विचारो का आदान प्रदान किया।
शर्मा ने इस मौके पर कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के प्रयासों से भाजपा पूरी दुनिया के दूसरे देशों के राजनैतिक ढांचे को समझ सकें इसके लिए कार्य कर रही है, जिसमें पार्टी के विदेश विभाग के राष्ट्रीय संयोजक विजय चौथाईवाल महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमारा सौभाग्य है कि पहली बार तंजानिया का प्रतिनिधिमण्डल मध्यप्रदेश के दो दिवसीय दौरे पर है। मध्यप्रदेश में तंजानिया की सत्तारूढ़ चामा चा मापिंदुज़ी (सीसीएम) पार्टी के उपाध्यक्ष अव्दुलरहमान ओ कीनाना सहित प्रतिनिधिमंडल के भोपाल पहुंचने पर हम उनका स्वागत करते हैं।
तंजानिया की सीसीएम पार्टी के उपाध्यक्ष अव्दुलरहमान ओ कीनाना ने कहा कि भारत और तंजानिया के रिश्ते बहुत अच्छे हैं। हम इन संबंधों को और सुदृढ़ करने के लिए भारत आए हैं। भारत आने के बाद हम विदेश मंत्री एस जयशंकर सहित कई अधिकारियों से मिले हैं। कल हमारा राष्ट्रपति से मिलने का भी कार्यक्रम है। सत्ताधारी दल भाजपा के अध्यक्ष से भी हमने भेंट की है। इसी क्रम में आज हमें भाजपा के मध्यप्रदेश अध्यक्ष श्री शर्मा जो कि सांसद भी हैं, से उनके निवास पर मिलने का अवसर मिला है।
प्रतिनिधिमंडल में तंजानिया के सांसद अब्दुल्ला मिओनि एवं सीसीएम के उपाध्यक्ष के निज सचिव माशाफिरी वीवर्ट मौजूद थे। इस दौरान विदेश विभाग के राष्ट्रीय संयोजक विजय चौथाईवाल, प्रदेश शासन के मंत्री ओमप्रकाश सखलेचा, पार्टी के प्रदेश मीडिया प्रभारी लोकेन्द्र पाराशर, विभाग की प्रदेश संयोजक डॉ दिव्या गुप्ता, सह संयोजक सुधांशु गुप्ता एवं भोपाल जिला अध्यक्ष सुमित पचौरी भी उपस्थित थे।
बघेल
वार्ता
image