Thursday, Mar 28 2024 | Time 18:05 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


धार्मिक स्थल पर घुसकर मारपीट के आरोपियों का अवैध निर्माण ढहाया गया

रतलाम, 29 जनवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के रतलाम जिले के सैलाना थाना क्षेत्र के ग्राम दिवेल स्थित एक धार्मिक स्थल पर घुसकर मारपीट करने वाले आरोपियों के दिवेल और चिकलाना गांव स्थित अवैध निर्माण को आज प्रशासन द्वारा ढहा दिया गया।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार प्रशासन का अमला रतलाम ग्रामीण एसडीएम कृतिका भीमावत के नेतृत्व में बुलडोजर के साथ दोपहर दिवेल पहुंचा। प्रशासनिक अमले में एसडीओपी, टीआई, तहसीलदार समेत राजस्व और पुलिस विभाग के अनेक अधिकारी कर्मचारी शामिल थे। अवैध निर्माण ढहाने की कार्रवाई के लिए गांव में भारी पुलिस बल तैनात किया गया था।
एसडीएम सुश्री कृतिका भीमावत ने बताया कि घटना के मुख्य आरोपी मुश्ताक द्वारा अवैध रुप से निर्मित किए गए मकान को ढहाया गया। मुश्ताक का घर संकरी गली में था और जेसीबी मशीन वहां जा नहीं सकती थी, इसलिए मकान ढहाने का काम श्रमिकों द्वारा करवाया गया। आरोपी के मकान को ढहाने में करीब चार घण्टे का वक्त लगा। सुश्री भीमावत ने बताया कि धार्मिक स्थल के पास स्थित एक भूखण्ड पर आरोपियों द्वारा अवैध कब्जा करके रखा गया था। प्रशासन के दल ने यह अवैध कब्जा भी हटवाया है।
इसी तरह ग्राम चिकलाना में डीजे बन्द कराने के नाम पर एक जुलूस पर पथराव करने वाले आरोपियों के अवैध कब्जे हटाए गए। आरोपियों द्वारा सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा कर खेती की जा रही थी। प्रशासन के एक अन्य दल ने मौके पर पहुंच कर अवैध कब्जा कर की जा रही खेती पर जेसीबी मशीन चलवा दी और जमीन का कब्जा ले लिया गया। चिकलाना में भी प्रशासनिक अधिकारियों के साथ भारी पुलिस बल तैनात किया गया था।
सं बघेल
वार्ता
image