Sunday, Feb 25 2024 | Time 08:52 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


विस्फोटक सामग्री मामले में छह और आरोपी गिरफ्तार

बड़वानी, 29 जनवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के बड़वानी जिले के पलसूद थाना क्षेत्र में गणतंत्र दिवस के एक दिन पूर्व बड़ी मात्रा में विस्फोटक सामग्री ले जाने के मामले में छह और आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। यह आरोपी गोपाल जोशी गैंग से जुड़े बताए गए हैं।
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक आर डी प्रजापति ने बताया कि विस्फोटक सामग्री (13 हथगोले) के परिवहन से जुड़े मामले में निखिल शर्मा, राहुल आर्य, सलमान खान, अजहर शेख ,वसीम और गोविंद कुशवाह को आज गिरफ्तार कर उनके पास से तीन अवैध हथियार बरामद किए गए हैं। उन्होंने बताया कि इस मामले में गैंग लीडर गोपाल जोशी, मुकेश शर्मा (राहुल का चाचा) और राम शर्मा फिलहाल फरार हैं।
उन्होंने बताया कि इस मामले में विस्फोटक सामग्री अपनी कार से ले जाने वाले राहुल शर्मा और उसे विस्फोटक सामग्री प्रदान करने वाला प्रवीण मोरे पूर्व में ही गिरफ्तार किया जा चुका है। उन्होंने कहा कि राहुल शर्मा ने अपने कथनों में बताया है कि वह उक्त विस्फोटक सामग्री धार जिले में निवासरत अपनी मौसी के यहां छिपाने जा रहा था। समस्त आरोपियों को आज राजपुर स्थित न्यायालय के समक्ष पेश किया गया जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।
पुलिस अधीक्षक दीपक कुमार शुक्ला ने बताया कि समस्त आरोपियों के आपस में चैट तथा अन्य सबूत मिले हैं और इनके पूर्व से भी आपराधिक रिकॉर्ड है। उन्होंने कहा कि फिलहाल विस्फोटक सामग्री को ठिकाने लगाने जाने की बात सामने आई है, लेकिन पुलिस विवेचना में स्पष्ट संकेत हैं कि यह किसी बड़े घटनाक्रम को अंजाम देने जा रहे थे। उन्होंने कहा कि इस बारे में फिलहाल विवेचना की जा रही है और अन्य जुड़े व्यक्तियों की गिरफ्तारी से षड्यंत्र का पर्दाफाश हो जाएगा।
उन्होंने बताया कि गिरफ्त में आए आरोपियों के विरुद्ध राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत भी कार्रवाई की जाएगी। इस मामले में मुख्य आरोपी तथा गैंग लीडर गोपाल जोशी सेंधवा के गैंगवार को लेकर भारतीय जनशक्ति के तत्कालीन प्रादेशिक महासचिव संजय झंवर की हत्या कर फरार हो गया था। जमानत पर छूटने के बाद भी उसकी गतिविधियां जारी रही और फिलहाल वह करीब साढ़े तीन साल से फरार है।
सं बघेल
वार्ता
More News
विकसित छत्तीसगढ़ से ही होगा विकसित भारत का सपना पूरा - प्रधानमंत्री मोदी

विकसित छत्तीसगढ़ से ही होगा विकसित भारत का सपना पूरा - प्रधानमंत्री मोदी

24 Feb 2024 | 5:03 PM

रायपुर 24 फरवरी(वार्ता)प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि देश के विकास में छत्तीसगढ़ का विशेष योगदान है।विकसित छत्तीसगढ़ से ही विकसित भारत का सपना पूरा होगा।

see more..
image