Friday, Apr 19 2024 | Time 20:32 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


सीवरेज निर्माण एवं मरम्मत कार्य प्राथमिकता से पूरे करें: शिवराज

भोपाल, 06 फरवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि सीवरेज निर्माण एवं मरम्मत के कार्य प्राथमिकता से पूरे किए जाएं। कार्यों में गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखें। निर्माण कार्य के दौरान लोगों को किसी प्रकार की असुविधा न हो। नगरीय विकास के कार्यों को सूची बना कर प्राथमिकता से पूरा किया जाए। विकास यात्रा में भी कार्यों का भूमि-पूजन और लोकार्पण कराया जाये।
श्री चौहान ने आज यहां मंत्रालय में मध्यप्रदेश अर्बन डेवलपमेंट कंपनी लिमिटेड के संचालक मंडल की 8वीं बैठक में अधिकारियों को यह निर्देश दिये। नगरीय विकास एवं आवास राज्य मंत्री ओपीएस भदौरिया, मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस सहित वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे। नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेन्द्र सिंह वर्चुअली जुड़े।
मुख्यमंत्री ने कहा कि कार्यों को सूचीबद्ध कर उनकी जानकारी लोगों को भी दी जाए। साथ ही यह जानकारी दें कि अगले एक साल में उनके शहर में क्या कार्य होने वाले हैं। नगरीय विकास की योजनाओं को लक्ष्य निर्धारित कर पूरा किया जाये। केन्द्रीय बजट के अनुसार कार्यों को पूरा करने की जानकारी केन्द्र सरकार को भी भेज दी जाए।
श्री चौहान ने कहा कि मिनी स्मार्ट सिटी के कॉन्सेप्ट को ध्यान में रख कर कार्य किया जाये। प्रदेश में विभिन्न मापदंडों के आधार पर मिनी स्मार्ट सिटी घोषित कराने की कार्यवाही हो। उन्होंने कहा कि सीएजी की टिप्पणियों को ध्यान में रख कर कार्य करें, जिससे भविष्य में कोई आडिट आपत्तियाँ नहीं आएँ। संविदा महिला कर्मचारियों को नियमानुसार प्रसूति अवकाश का लाभ दिया जाये।
उन्होंने कहा कि शासकीय कर्मचारियों के लिए निर्माणाधीन बहुमंजिला भवनों को शीघ्रता से पूरा कर आवंटन की कार्यवाही शुरू की जाए। जितने भी आवास भवनों का निर्माण हो रहा है, उनमें हितग्राहियों के गृह प्रवेश कराने की कार्यवाही युद्ध स्तर पर हो।
बघेल
वार्ता
More News
मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

19 Apr 2024 | 7:57 PM

भोपाल, 19 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के पहले चरण में मध्यप्रदेश में आज छह संसदीय सीटों के लिए मतदान शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गया और कुल एक करोड़ 13 लाख से अधिक मतदाताओं में से लगभग सत्तर प्रतिशत लोगों ने अपने मताधिकार का उपयोग किया। यह आकड़ा अभी और बढ़ने के आसार हैं।

see more..
image