Monday, Apr 22 2024 | Time 09:59 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


शहीद दिवस पर भोपाल में आज मनोज मुंतशिर की प्रस्तुति, विशेष स्मृति प्रसंग का आयोजन

भोपाल, 23 मार्च (वार्ता) मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में आज शहीद दिवस के अवसर पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की मंशा और संकल्प के अनुसार स्मृति प्रसंग का आयोजन होगा, जिसमें गीतकार मनोज मुंतशिर की विशेष प्रस्तुति होगी।
इस समारोह में आजादी के पूर्व और आजादी के बाद 20 से 24 वर्ष के बीच युवाओं के सर्वोच्च बलिदान को केंद्रित करते हुए स्मृति प्रसंग का आयोजन होगा। प्रसिद्ध गीतकार श्री मुंतशिर 23 मार्च 1931 के दिन शहीद हुए भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव के फांसी के पलों का रूपांकन प्रस्तुत करेंगे। वे उस दौरान तीनों शहीदों और उनके परिवार के जीवन के अंतिम कुछ दिनों की मनः स्थिति का भी रूपांकन करेंगे। 23 मार्च 1931 शाम सात बज कर 31 मिनट पर जिस समय तीनों क्रांतिकारियों को फांसी हुई थी, ठीक उसी समय का रूपांकन आज शाम सात बज कर 31 मिनट पर किया जाएगा।
कार्यक्रम में रूपांकन के दौरान इंडियन आइडल के कलाकार देशभक्ति गीतों की प्रस्तुति देंगे। स्थानीय रविन्द्र भवन में आयोजित स्मृति प्रसंग में भगत सिंह, राजगुरु, सुखदेव और कारगिल में शहीद मनोज पांडे, विक्रम बत्रा के परिजन का सम्मान भी होगा।
गरिमा
वार्ता
More News
योगी ने भाजपा के लिए समर्थन मांगा

योगी ने भाजपा के लिए समर्थन मांगा

21 Apr 2024 | 10:35 PM

कोरबा 21 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को कोरबा लोकसभा क्षेत्र के विकास के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के लिए समर्थन मांगा। उन्होंने पिछले 10 वर्ष में नरेंद्र मोदी सरकार की उपलब्धियां भी गिनाई।

see more..
image