Wednesday, May 22 2024 | Time 05:05 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


गुरबीर पाल सिंह ने मध्यप्रदेश एनसीसी का निरीक्षण किया

भोपाल, 23 मार्च (वार्ता) राष्ट्रीय कैडेट कोर के महानिदेशक लेफ्टिनेंट जनरल गुरबीर पाल सिंह ए व्ही एस एम व्ही एस एम ने 2 दिवसीय भोपाल प्रवास के दौरान मध्यप्रदेश एवं छत्तीसगढ़ एनसीसी निदेशालय के निदेशक मेजर जनरल अजय कुमार महाजन और अधिकारियों से मुलाकात की। मेजर जनरल श्री महाजन (ए.डी.जी.) ने महानिदेशक (डी.जी.एनसीसी) को एनसीसी की ट्रेनिंग एक्टिविटी से अवगत कराया।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार महानिदेशक श्री सिंह, वीएसएसएस महाविद्यालय के अभिनंदन कार्यक्रम में शामिल हुए, ट्राय सर्विस तथा गार्ड ऑफ ऑनर से उनका स्वागत किया गया।
महानिदेशक एनसीसी श्री सिंह ने प्रेरणात्मक संबोधन दिया और कैडेट्स को प्रशस्ति-पत्र देकर सम्मानित किया। उन्होंने वीएसएसएस महाविधालय द्वारा बनाई गई फाइरिंग रेंज और 4 म.प्र. बालिका वाहिनी भोपाल का निरीक्षण भी किया। उन्होंने एस आई लाइन का दौरा कर एन सी सी के अध्यक्ष से मुलाकात की और स्कूल शिक्षा में एनसीसी के विकास पर विशेष चर्चा की।
डी जी एनसीसी श्री सिंह 24 मार्च को सुबह नर्मदापुरम जिले में 13 म प्र एवं 5 म प्र बालिका नर्मदापुरम बटालियन और लाइन्स का निरीक्षण करेंगे। साथ ही सेठानीघाट पर पुनित सागर अभियान की शपथ लेंगे और एन एम बी महाविद्यालय की फाइरिंग रेंज का निरीक्षण भी करेंगे।
बघेल
वार्ता
image