Thursday, Jun 8 2023 | Time 17:18 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


शिवराज नीमच में राज्य स्तरीय रोजगार दिवस कार्यक्रम में होंगे शामिल

भोपाल, 23 मार्च (वार्ता) राज्य स्तरीय रोजगार दिवस कार्यक्रम 24 मार्च को कृषि मंडी प्रांगण नीमच में होगा। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान कार्यक्रम के मुख्य अतिथि होंगे। राज्य और जिला स्तर पर होने वाले कार्यक्रम में 2 लाख 3 हजार 176 युवाओं को खुद का रोजगार स्थापित करने के लिए विभिन्न योजनाओं के तहत ऋण वितरण किया जायेगा।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार एमएसएमई मंत्री ओमप्रकाश सखलेचा कार्यक्रम की अध्यक्षता करेंगे। नीमच जिले की प्रभारी मंत्री उषा ठाकुर, चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग, कृषि मंत्री कमल पटेल, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी राज्य मंत्री बृजेन्द्र सिंह यादव सहित अन्य जन-प्रतिनिधि विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित रहेंगे।
मुख्यमंत्री द्वारा नीमच के कार्यक्रम से मुरैना, बैतूल, गुना, सतना जिले के एक-एक हितग्राहियों से वर्चुअल संवाद किया जायेगा। रोजगार दिवस कार्यक्रम का सीधा प्रसारण न्यूज चैनलों एवं सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के माध्यम से किया जायेगा एवं इस प्रसारण को जिला स्तरीय कार्यक्रम में दिखाने की व्यवस्था जिला प्रशासन द्वारा की जायेगी।
जिला मुख्यालयों में होने वाले रोजगार दिवस कार्यक्रम में विभिन्न स्व-रोजगार योजनाओं में लाभान्वित हुए और होने वाले हितग्राहियों को आमंत्रित कर स्वीकृति-पत्र जन-प्रतिनिधियों के माध्यम से दिलवाये जायेंगे।
बघेल
वार्ता
More News
एमएसपी पर गिरिराज की बहस की चुनौती कांग्रेस को स्वीकार- भूपेश

एमएसपी पर गिरिराज की बहस की चुनौती कांग्रेस को स्वीकार- भूपेश

08 Jun 2023 | 2:36 PM

रायपुर 08 जून(वार्ता)छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राज्य के दौरे पर आए केन्द्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य(एमएसपी) पर बहस की दी गई चुनौती को स्वीकारते हुए कहा हैं कि वह जहां भी जिस मंच पर आना चाहे,हमारा कोई भी कार्यकर्ता इसके लिए तैयार है।

see more..
अनियंत्रित ट्रक पलटकर जीप पर गिरा, छह की मौत

अनियंत्रित ट्रक पलटकर जीप पर गिरा, छह की मौत

08 Jun 2023 | 1:40 PM

सीधी, 08 जून (वार्ता) मध्यप्रदेश के सीधी जिले के जमोड़ी थाना क्षेत्र के बरम बाबा डोल के पास आज सुबह अनियंत्रित ट्रक के पलटकर जीप के ऊपर गिरने से जीप सवार छह लोगों की मौत हो गयी। दुर्घटना में पांच की घटना स्थल पर मौत हो गई, जबकि एक ने अस्पताल ले जाते समय दमतोड दिया।

see more..
मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना की राशि अंतरण के कार्यक्रम जन-उत्सव बनें: शिवराज

मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना की राशि अंतरण के कार्यक्रम जन-उत्सव बनें: शिवराज

08 Jun 2023 | 12:26 PM

भोपाल, 08 जून (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि 10 जून को मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना की हितग्राही बहनों के खातों में एक-एक हजार रूपए अंतरण के कार्यक्रम जन-उत्सव बन जाए, अधिक से अधिक लाड़ली बहनें इस कार्यक्रम में हिस्सा लें। इसके लिए जिलों में आवश्यक तैयारियां कर ली जाएं।

see more..
image