Monday, Jul 15 2024 | Time 07:47 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


प्रदेश में स्वर्णकला बोर्ड का गठन होगा: शिवराज

भोपाल, 23 मार्च (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज घोषणा करते हुए कहा कि प्रदेश में स्वर्णकला बोर्ड का गठन किया जाएगा।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार श्री चौहान यहां निवास पर सोनी महापंचायत में समाज के लोगों को संबोधित कर रहे थे। इस अवसर पर विधायक रामपाल सिंह, राज्य सभा सांसद कैलाश सोनी, बीडीए के अध्यक्ष कृष्ण मोहन सोनी, पूर्व विधायक बद्रीनाथ सोनी सहित समाज के लोग बड़ी संख्या में मौजूद थे। मुख्यमंत्री ने प्रारंभ में पुष्प-वर्षा कर सोनी समाज के लोगों का स्वागत तथा सोनी समाज की नौ कन्याओं का पूजन किया।
मुख्यमंत्री ने कहा कि वे हर बेटी और बहन में देवी माँ के दर्शन करते हैं। माँ, बहन, बेटी आगे बढ़े इसके लिए वे हमेशा कोशिश करते हैं। उन्होंने कहा कि सोनी समाज की कला जीवित रहे और इससे रोजगार मिले, इसके लिए लगातार प्रयास करूंगा। समाज की कला आगे बढ़ती रहे इसके‍लिए प्रदेश में स्वर्णकला बोर्ड का गठन करेंगे। एक हफ्ते के अंदर आदेश जारी हो जायेंगे।
श्री चौहान ने सोनी समाज के आराध्य देव महाराज अजमीढ़देवजी की मूर्ति भोपाल में स्थापित करने की बात कही। उन्होंने समाज के लोगों को प्रशिक्षण की व्यवस्था और 8 हजार रूपए महीना मानदेय प्रदान करने की घोषणा की। उदारतापूर्वक बंदूक के लाइसेंस भी प्रदान करेंगे।
राज्य सभा सांसद कैलाश सोनी ने कहा कि प्रदेश में सोनी समाज बहुत प्रभावशाली समाज है। इसके बगैर विवाह का संस्कार नहीं होता। मनुष्यों और मातृशक्ति को सजाने का कार्य हमारा समाज करता है। हमारे कारीगरों के प्रोत्साहन देने और कला को जीवित रखने के लिए स्वर्णकला बोर्ड का गठन हो तो बहुत अच्छा होगा। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री चौहान प्रदेश के विकास और जनता के कल्याण के लिए हरसंभव प्रयास कर रहे हैं। स्वर्णकार समाज उनका हमेशा साथ देगी।
बघेल
वार्ता
More News
भगवान श्रीकृष्ण का सम्पूर्ण जीवन हमें त्याग और जीने की प्रेरणा देता है: यादव

भगवान श्रीकृष्ण का सम्पूर्ण जीवन हमें त्याग और जीने की प्रेरणा देता है: यादव

15 Jul 2024 | 12:16 AM

भोपाल, 14 जुलाई (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने कहा है कि भगवान श्रीकृष्ण का सम्पूण जीवन हमें त्याग और जीने की प्रेरणा देता है। उनका जीवन आदर्श से भरा हुआ है।

see more..
पुलिस को मिली बड़ी सफलता,तीन इनामी सहित 11 नक्सली गिरफ्तार

पुलिस को मिली बड़ी सफलता,तीन इनामी सहित 11 नक्सली गिरफ्तार

14 Jul 2024 | 8:48 PM

जगदलपुर , 14 जुलाई (वार्ता) छत्तीसगढ़ के बीजापुर और सुकमा जिलों में नक्सलियों के खिलाफ चलाये जा रहे अभियान में सुरक्षा बल के जवानों को रविवार को बड़ी सफलता मिली जब जवानों ने तीन इनामी सहित 11 कुख्यात नक्सलियों को गिरफ्तार किया। साथ ही गिरफ्तार नक्सलियों के पास से हथियाराें और गोले बारूद का जखीड़ा भी बरामद किया।

see more..
पुलिस को मिली बड़ी सफलता, एक लाख के इनामी सहित चार नक्सली गिरफ्तार

पुलिस को मिली बड़ी सफलता, एक लाख के इनामी सहित चार नक्सली गिरफ्तार

14 Jul 2024 | 8:45 PM

जगदलपुर , 14 जुलाई (वार्ता) छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में नक्सलियों के खिलाफ चलाये जा रहे अभियान में पुलिस जवानों को रविवार को बड़ी सफलता मिली जब जवानों ने एक लाख के इनामी सहित चार कुख्यात नक्सलियों को गिरफ्तार किया।

see more..
image