Wednesday, May 22 2024 | Time 04:59 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


कमलनाथ ने एक भी वादा नहीं किया पूरा, सुरक्षा सिर्फ भाजपा दे सकती है : शाह

छिंदवाड़ा, 25 मार्च (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आज कांग्रेस के दिग्गज नेता कमलनाथ के गृह क्षेत्र मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा में उन पर जबर्दस्त हमला बोलते हुए कहा कि श्री कमलनाथ ने राज्य में कांग्रेस सरकार के समय प्रदेश से किया कोई वादा पूरा नहीं किया और राष्ट्र की सुरक्षा एवं गरीब कल्याण जैसे कार्य देश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार ही कर सकती है।
श्री शाह यहां 'महाविजय उद्घोष जनसभा' को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, पार्टी की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा, केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते, गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा समेत पार्टी के कई वरिष्ठ नेता उपस्थित थे।
अपने लगभग 20 मिनट के संबोधन में श्री शाह ने कहा कि श्री कमलनाथ अपने मुख्यमंत्री पद के कार्यकाल के दौरान किए कार्यों का हिसाब तो दें। इसी क्रम में उन्होंने कहा कि श्री कमलनाथ ने भ्रष्टाचार कर प्रदेश की संपत्ति की लूटखसोट की। उन्होंने कहा कि श्री कमलनाथ ने कोई वादा पूरा नहीं किया। इसी क्रम में उन्होंने बेरोजगारी भत्ता बढ़ाने और वृद्धावस्था पेंशन बढ़ाने जैसे कांग्रेस के वादों का भी संदर्भ देते हुए जनसभा में उपस्थित लोगों से पूछा कि क्या ये सभी वादे पूरे हुए। साथ ही उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने छिंदवाड़ा में लगातार विकास कार्य किए।
जनजातीय बहुल छिंदवाड़ा में अपने संबोधन में श्री शाह ने कहा कि सिर्फ भाजपा ही वो पार्टी है, जिसकी सरकार ने आदिवासी समुदाय के स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के सम्मान की चिंता की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिरसा मुंडा जयंती को जनजातीय गौरव दिवस के तौर पर मनाने की शुरुआत की। मध्यप्रदेश में पेसा अधिनियम लाने का कार्य मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने किया।
उन्होंने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस हमेशा पिछड़ों की बात करती थी, लेकिन उसने कभी इस समाज के लिए कोई काम नहीं किया। वर्ष 2014 में नरेंद्र मोदी सरकार बनने के बाद ओबीसी आयोग को संवैधानिक दर्जा दिया गया।
राष्ट्रीय मुद्दों के संदर्भ में श्री शाह ने कहा कि कांग्रेस लंबे समय तक धारा 370 को हटाने की प्रक्रिया को लटकाती आई थी, मोदी सरकार ने एक अध्यादेश लाकर इसे पूरा किया। कांग्रेस के जमाने में पाकिस्तान से कोई भी भारत घुस कर आ जाता था। हमारे जवानों के सिर कटने पर भी कांग्रेस उफ तक नहीं करती थी, जबकि प्रधानमंत्री श्री मोदी ने पुलवामा हमले के बाद पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब देते हुए सर्जिकल और एयर स्ट्राइक की। मौजूदा सरकार ने वामपंथ उग्रवाद को भी लगभग समाप्ति पर ला दिया है। इस के साथ ही उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय सुरक्षा और गरीब कल्याण जैसे कार्य भाजपा सरकार ही पूरा कर सकती है।
लंबे समय से कांग्रेस के कब्जे वाले छिंदवाड़ा में श्री शाह ने भाजपा कार्यकर्ताओं को विजय का संकल्प भी दिलाया। उन्होंने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में छिंदवाड़ा की सातों विधानसभा सीटें और अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव में यहां की लोकसभा सीट भी भाजपा के कब्जे में आने का संकल्प लें। साथ ही उन्होंने आगामी विधानसभा चुनाव में प्रदेश से बहुमत से भाजपा सरकार बनाने और वर्ष 2024 में श्री मोदी को दाेबारा प्रधानमंत्री बनाने का भी कार्यकर्ताओं को संकल्प दिलाया।
गरिमा प्रशांत
वार्ता
image