Friday, May 24 2024 | Time 16:31 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


समय सीमा में हो संजीवनी क्लीनिक के कार्य-मंडलोई

भोपाल, 25 मार्च (वार्ता) नगरीय विकास एवं आवास विभाग के प्रमुख सचिव नीरज मंडलोई ने कहा कि सभी नगरीय निकाय समय-सीमा में संजीवनी क्लीनिक के निर्माण कार्यों को पूरा किया जाये। समय-सीमा में कार्य पूरा नहीं करने पर जिम्मेदारों के विरुद्ध कार्यवाही की जाएगी।
श्री मंडलोई ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से विभागीय योजनाओं की समीक्षा की। उन्होंने प्रधानमंत्री आवास योजना ,मुख्यमंत्री संजीवनी क्लीनिक ,मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना, नगरीय सड़कों का काया-कल्प अभियान, स्वच्छ भारत मिशन 2023 और अन्य महत्वपूर्ण योजनाओं की प्रगति की बिंदुवार समीक्षा की। उन्होंने नोडल अधिकारियों को आवश्यक निर्देश भी दिये।
बैठक में निर्देश दिए गए कि अनाधिकृत कालोनियों को वैध किए जाने के लिए दी गई प्रक्रिया के आधार पर चिन्हित की जाए और मापदंडों के आधार पर इनका प्रकाशन कर शेष कार्यवाही सुनिश्चित किया जाए। अनुमति से अधिक निर्माण किए जाने के प्रकरणों को भी बारीकी से देखें और प्रशमन शुल्क अवश्य लगाएँ। निकायों में राजस्व वसूली जैसे विषयों पर भी व्यापक चर्चा की गई। 15वें वित्त आयोग के मापदंडों के अनुरूप वसूली करने के निर्देश दिए गए।
आयुक्त नगरीय प्रशासन एवं विकास भरत यादव ने कहा कि योजनाओं के क्रियान्वयन में आने वाली समस्याओं का तत्काल समाधान होना चाहिए। पूरी पारदर्शिता के साथ योजनाओं के क्रियान्वयन में गति लाना ही हमारी प्राथमिकता है। लाड़ली बहना योजना के लिए सभी निकायों में आयोजित किए गए कैंप में पोर्टल और ऐप में आने वाली तकनीकी खामियों को शीघ्र दूर किया जाएगा। तब तक हितग्राहियों को टोकन जारी करें। साथ ही उनके फार्म ऑफ लाइन जमा करके रखें। ई-केवाईसी के लिए उन्हें दोबारा बुला कर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण करने के लिए निर्देशित किया गया।
नाग
वार्ता
More News
एग्जिट पोल तथा इसके परिणाम का प्रचार एक जून तक प्रतिबंधित

एग्जिट पोल तथा इसके परिणाम का प्रचार एक जून तक प्रतिबंधित

24 May 2024 | 2:27 PM

भोपाल, 24 मई (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी अनुपम राजन ने बताया कि आदर्श आचार संहिता के कारण एक जून तक किसी भी प्रकार के एग्जिट पोल का आयोजन तथा प्रिंट या इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में इसके परिणाम का प्रकाशन प्रतिबंधित है।

see more..
मुरैना में रेत माफिया और पुलिस के बीच गोलीबारी

मुरैना में रेत माफिया और पुलिस के बीच गोलीबारी

24 May 2024 | 12:07 PM

मुरैना 24 मई (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुरैना जिले में अवैध रेत से भरी ट्रेक्टर ट्राली को छुड़ाने को लेकर रेत माफिया के लोगों और पुलिस के बीच गोलीबारी होने की घटना सामने आई है।

see more..
नारायणपुर में जवानों की नक्सलियों के साथ मुठभेड़ जारी

नारायणपुर में जवानों की नक्सलियों के साथ मुठभेड़ जारी

24 May 2024 | 10:51 AM

नारायणपुर 24 मई (वार्ता )छत्तीसगढ़ के नारायणपुर में गुरुवार को जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में सात नक्सलियों के मारे जाने के बाद शुक्रवार की सुबह दोनों पक्षों के बीच फिर आमना-सामना हुआ ।

see more..
यादव आज तेलंगाना में करेंगे चुनाव प्रचार

यादव आज तेलंगाना में करेंगे चुनाव प्रचार

24 May 2024 | 10:02 AM

भोपाल, 24 मई (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव आज तेलंगाना में भारतीय जनता पार्टी प्रत्याशी के समर्थन में चुनाव प्रचार पर रहेंगे।

see more..
image