Monday, Jun 24 2024 | Time 13:07 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


शाह सुकमा के नक्सली गांव में बच्चों को बांटी टॉफियां

सुकमा, 25 मार्च (वार्ता) केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने आज सुकमा जिले के एक नक्सली गांव में पहुंचकर एक सरकारी स्कूल में बच्चों को पढ़ाया और उन्हें टाफियाँ बांटी।
श्री शाह अफसरों से बातचीत के दौरान जब उन्हें पता चला कि बस्तर में फोर्स विकास, विश्वास और सुरक्षा तीन सूत्रीय कार्यक्रम के तहत नक्सलवाद का खत्म कर रही है, तो वह स्थिति का जायजा लेने के लिए सुकमा निकल गए। सुकमा के नक्सल प्रभावित गांव पोटकपल्ली में एक सरकारी स्कूल में पहुंचे और बच्चों को पढ़ाना शुरू कर दिया। इस दौरान उन्होंने बच्चों से बातें की, उनको अंग्रेजी में जानवरों के नाम बताए और फिर जाते-जाते टॉफियां भी बांटी। इससे पहले गृहमंत्री ने जगदलपुर में आदिवासी भाषा की पहली समाचार सेवा का भी शुभारंभ किया। कहा कि यह आदिवासियों को देश और दुनिया से जोड़ने की पहल है।
श्री शाह अपने दो दिवसीय बस्तर दौरे पर शुक्रवार को वे जगदलपुर पहुंचे थे। उनको यहां पर एक समारोह में शामिल होना था। इस दौरान कार्यक्रम के बाद अचानक शाह हेलीकॉप्टर से सुकमा के लिए रवाना हो गए। वहां के एक गांव पोटकपल्ली में उनका हेलीकॉप्टर उतरा। इसके बाद वे गांव के सरकारी स्कूल में पहुंचे और बच्चों से मुखातिब हुए। अपना परिचय दिया, बच्चों का परिचय लिया। फिर बच्चों को पढ़ाने की शुरुआत हो गई।
सं नाग
वार्ता
image