Saturday, Apr 20 2024 | Time 17:15 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


यूरिया खाद के अवैध भंडारण के मामले में प्रकरण दर्ज

बड़वानी, 25 मार्च (वार्ता) मध्यप्रदेश के बड़वानी जिले के पानसेमल क्षेत्र में अवैध रूप से यूरिया खाद के भंडारण व ईंधन के साथ मिश्रित किए जाने वाले तरल घोल बनाने के मामले में प्रकरण दर्ज किया गया है।
पानसेमल के थाना प्रभारी लखन सिंह बघेल ने बताया कि कृषि विकास अधिकारी व उर्वरक निरीक्षक अनीता खरतिया के शिकायत आवेदन पर सेंधवा निवासी सोहेल तेली के विरुद्ध आज आवश्यक वस्तु अधिनियम तथा धोखाधड़ी की धाराओं के अंतर्गत प्रकरण दर्ज कर उसकी तलाश आरंभ कर दी गई है।
उन्होंने बताया कि कल राजस्व एवं कृषि विभाग के संयुक्त दल ने खेतिया सेंधवा राजमार्ग स्थित एक होटल के समीप गोदाम का निरीक्षण किया था। इस दौरान अवैध रूप से संग्रहित 103 बोरी यूरिया पाया गया। इसके अतिरिक्त गोदाम में 700 लीटर के सात खाली केन व उर्वरक के 62 खाली बैग बरामद किए गए। संयुक्त दल ने पंचनामा बनाकर गोदाम को सील कर दिया था।
मौके पर उपस्थित सोहेल तेली से उर्वरक भंडारण एवं विक्रय से संबंधित दस्तावेज मांगे जाने पर वह उपलब्ध नहीं करा पाया। उन्होंने आरंभिक जांच के आधार पर बताया कि उक्त यूरिया का तरल घोल बनाकर आरोपी बीएस 6 वाहनों में ईंधन के साथ मिलाने हेतु बेचता था।
सं नाग
वार्ता
image