Wednesday, Apr 24 2024 | Time 19:02 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


तोमर ने मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना को लेकर केंद्रों का जायजा लिया

ग्वालियर, 25 मार्च (वार्ता) मध्यप्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने उपनगर ग्वालियर में मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना के आवेदन भरे जाने के लिए बनाए गए केंद्रों का आज निरीक्षण किया।
श्री तोमर ने आवेदन भरने आई महिलाओं से रू-ब-रू होकर उन्हें योजना की बधाई दी। साथ ही महिलाओं को एक टोल फ्री नम्बर 0755-4344200 दिया, जिस पर आवेदन से संबंधित समस्याओं की शिकायत दर्ज कराई जा सकती है।
उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना के फार्म 30 अप्रैल तक भरे जाएंगे। इसलिए कोई भी बहन चिंता न करे। अगर जरूरत पड़ेगी तो घर-घर जाकर भी फार्म भरवाए जाएंगे। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि शिविर स्थल पर महिलाओं के लिये छाया, पेयजल इत्यादि की पुख्ता व्यवस्था करें।
श्री तोमर ने कहा कि मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना बहन-बेटियों के जीवन को सम्बल प्रदान करने वाली है। उन्होंने कहा कि उपनगर ग्वालियर में प्रत्येक वार्ड स्तर पर शिविर लगा कर माता- बहनों को योजना से जोड़ने का काम किया जा रहा है। ऐसी व्यवस्था की गई है, जिससे महिलाओं को फॉर्म भरने के लिये ज्यादा दूर नहीं जाना पड़े और शत-प्रतिशत महिलाओं के फॉर्म भर जाएँ।
नाग
वार्ता
image