Friday, Apr 26 2024 | Time 04:25 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मन की बात का 100 वां एपिसोड कल, मध्यप्रदेश के 25 हजार स्थानों पर आयोजित किये जायेंगे

भोपाल, 29 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश के पच्चीस हजार स्थानों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लोकप्रिय कार्यक्रम ‘मन की बात’ का 100 वां एपिसोड कल रविवार को प्रसारित किया जाएगा।
मन की बात कार्यक्रम के प्रदेश प्रभारी डॉ.राघवेंद्र शर्मा ने मीडिया को बताया कि प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भोपाल में गोविंदपुरा विधानसभा के बूथ क्रमांक 3 पर आयोजित कार्यक्रम में उपस्थित रहेंगे। केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर उज्जैन ग्रामीण एवं प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा उज्जैन नगर के भेरूगढ़ वार्ड के वीर सावरकर सामुदायिक भवन में आयोजित कार्यक्रम में उपस्थित रहेंगे। राष्ट्रीय महामंत्री कैलाश विजयवर्गीय इंदौर, प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद श्रीधाम (गोटेगांव) विधानसभा के सालीचौका में आयोजित कार्यक्रम में उपस्थित रहेंगे। केंद्रीय मंत्री फग्गनसिंह कुलस्ते मंडला के बिछिया, वीरेंद्र कुमार खटिक छतरपुर, ज्योतिरादित्य सिंधिया दिल्ली के कालका, प्रह्लाद पटेल दमोह में आयोजित कार्यक्रम में भाग लेंगे। प्रदेश महामंत्री भगवानदास सबनानी हुजूर विधानसभा के बूथ क्रमांक 51 पर तथा प्रदेश कार्यालय मंत्री डॉ. राघवेंद्र शर्मा इंदौर के देवी अहिल्या विवि परिसर में आयोजित कार्यक्रम में उपस्थित रहेंगे।
उन्होंने बताया कि भाजपा द्वारा इस अवसर को एक उत्सव के रूप में मनाने के लिए पूरे प्रदेश में व्यापक तैयारियां की गई हैं। रविवार, 30 अप्रैल को प्रदेश के 64100 बूथ एवं 25000 चिह्नित स्थानों पर विशेष कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। इन कार्यक्रमों में श्री अन्न समेत प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की प्राथमिकता वाले विषयों का संयोजन किया जायेगा।
डॉ. राघवेंद्र शर्मा ने मीडिया को बताया कि ‘मन की बात’ कार्यक्रम के 100 वें एपिसोड के प्रसारण के अवसर पर प्रत्येक बूथ पर कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि इन कार्यक्रमों में प्रत्येक बूथ पर कम से कम 100 लोग उपस्थित रहेंगे। इनमें पार्टी कार्यकर्ताओं, जनप्रतिनिधियों के साथ-साथ बुद्धिजीवी, खिलाड़ी, कलाकार, समाजसेवी, रचना धर्मी, स्वच्छता कर्मी एवं प्रमुख नागरिक भी भाग लेंगे। ऐसे लोग भी इन कार्यक्रमों में उपस्थित रहेंगे जिनसे प्रधानमंत्री श्री मोदी ने ‘मन की बात’ के विभिन्न एपिसोड के दौरान बातचीत की है। बूथों के अलावा प्रदेश में चिह्नित किए गए 25000 स्थानों पर भी ऐसे ही कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। प्रदेश के प्रत्येक जिले में अलग अलग विशेष कार्यक्रम आयोजित किए जायेंगे तथा शैक्षणिक संस्थाओं में भी कार्यक्रम होंगे।
डॉ. शर्मा ने बताया कि पार्टी के वरिष्ठ नेता, पदाधिकारी और जनप्रतिनिधि विभिन्न स्थानों पर होने वाले इन कार्यक्रमों में उपस्थित रहेंगे। क्षेत्रीय संगठन महामंत्री अजय जामवाल ग्वालियर में आयोजित कार्यक्रम में भाग लेंगे।
राजधानी भोपाल में प्रमुख कार्यक्रम भानपुर मंडल के बूथ क्रमांक 3 पर होगा। पीपुल्स मॉल में आयोजित इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान, पिछड़ा वर्ग मोर्चा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं विधायक श्रीमती कृष्णा गौर पिछड़ा वर्ग समाज के लोगों एवं लाड़ली बहना योजना में शामिल बहनों के साथ उपस्थित रहेंगे। प्रदेश सरकार के मंत्री विश्वास सारंग एवं विधायक रामेश्वर शर्मा भी विभिन्न बूथों पर आयोजित कार्यक्रम में उपस्थित रहेंगे। भोपाल के 1710 बूथों में से 1500 बूथों पर विशेष कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। इसके साथ ही प्रत्येक विधानसभा में 100 स्थानों पर कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा और इन सभी कार्यक्रमों में 100 से अधिक लोग शामिल होंगे।
नाग
वार्ता
image