Wednesday, Apr 17 2024 | Time 00:13 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


मकान ढह जाने से पाँच घायल

बड़वानी/खरगोन 29 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश के बड़वानी जिले के पाटी थाना क्षेत्र में एक मकान ढह जाने के चलते पांच लोग घायल हो गए। बेमौसम बारिश के चलते निर्माणाधीन ईटों और सूख रहे अनाज को भी नुकसान पहुंचा है।
पाटी के थाना प्रभारी आर के लोवंशी ने बताया कि बीती रात तेज आंधी व पानी के चलते बमनाली ग्राम के गोपाल डाबर का मकान ढह गया। घटना के जिसके चलते वह स्वयं उसकी पत्नी गिल बाई तथा 2 बच्चों समेत कुल पांच लोग घायल हो गए। उन्हें जिला अस्पताल बड़वानी भर्ती कराया गया, जहां उनकी हालत स्थिर है। घटना में एक पशुधन की भी हानि हुई है।
बड़वानी के न्यू हाऊसिंग बोर्ड रोड तथा राजघाट रोड स्थित करीब 50 से अधिक ईट भट्टों में निर्माणाधीन ईटें पानी से प्रभावित होकर खराब हो गई। ईट भट्टा संचालक जगदीश प्रजापत तथा विजय गोले ने बताया कि बेमौसम बारिश के चलते कई ईट भट्टा संचालकों की करीब 35 लाख रुपए मूल्य की निर्माणाधीन इंटें खराब हो गई । हालांकि उन्होंने बताया कि पक चुकी ईटों पर बारिश का असर नहीं पड़ा।
इसी तरह खरगोन की बिस्टान रोड स्थित कृषि उपज मंडी परिसर में व्यापारियों की सूख रही मक्का भी पानी गिरने से प्रभावित हो गई। व्यापारी कैलाश महाजन ने बताया कि किसानों से खरीद कर परिसर में सुखाने रखी मक्का पानी में भीग कर खराब हो गई। उन्होंने बताया कि दिनभर तेज धूप रही लेकिन शाम होते ही तेज बारिश में सूख रही मक्का को हटाने का अवसर नहीं दिया।
सं नाग
वार्ता
image