Saturday, Apr 20 2024 | Time 05:47 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


चिकित्सकों की हड़ताल के बीच प्रशासन व्यस्थाएं सुचारू करने में जुटा

भोपाल, इंदौर, 03 मई (वार्ता) मध्यप्रदेश में आज शासकीय अस्पतालों के चिकित्सकों की हड़ताल के बीच प्रशासन व्यवस्थाएं सुचारू करने में जुटा है।
इसी क्रम में भोपाल संभागायुक्त माल सिंह और कलेक्टर आशीष सिंह ने स्थानीय हमीदिया अस्पताल में मोर्चा संभाला।मरीजों को कोई समस्या नहीं हो इसके लिए दाेनों आला अधिकारियों ने हमीदिया अस्पताल और कमला नेहरू चिकित्सालय की ओपीडी सेवाओं, सोनोग्राफी समेत अन्य व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया।
निरीक्षण के बाद कलेक्टर श्री आशीष सिंह ने बताया कि मरीजों के इलाज के लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के निर्देश के अनुसार हमीदिया अस्पताल में 150 निजी डॉक्टर की व्यवस्था कर ली गई। इसके अतिरिक्त चिरायु, आरकेडीएफ, जेके अस्पताल आदि में अतिरिक्त 1500 बेड की व्यवस्था की गई है। आपात स्थिति में मरीजों को आवश्यकता होने पर उन्हें निजी अस्पतालों में शिफ्ट किया जा सकेगा और उनका इलाज शासन निशुल्क करवाएगा।
वहीं इंदौर से प्राप्त जानकारी के अनुसार कलेक्टर इलैया राजा टी ने पीसी सेठी हास्पिटल का भ्रमण किया। कलेक्टर के निर्देश पर सभी शासकीय स्वास्थ्य संस्थाओं में वरिष्ठ अधिकारियों की तैनाती की गई है, जो वहाँ आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित कर रहे हैं। अत्यंत आवश्यक परिस्थितियों के लिए विभिन्न अस्पतालों में एंबुलेंस भी तैनात की गई हैं।
अपर कलेक्टर डॉक्टर अभय बेडेकर ने बताया कि शासकीय चिकित्सालयों में आयुष डॉक्टरों के साथ साथ निजी हॉस्पिटल के डॉक्टरों की सेवाएँ भी सुनिश्चित की गई है। पीसी सेठी हॉस्पिटल में आज अभी तक 140 मरीज़ों का इलाज किया गया है। ओपीडी में कुल 12 डॉक्टर मरीज़ों को देख रहे हैं। पैरा मेडिकल स्टाफ़ भी ड्यूटी पर तैनात है।
एमवाय अस्पताल में उपस्थित अपर कलेक्टर अजय देव शर्मा ने बताया कि वहां अभी तक 900 से अधिक ओपीडी हो चुकी हैं।
गरिमा
वार्ता
More News
मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

19 Apr 2024 | 7:57 PM

भोपाल, 19 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के पहले चरण में मध्यप्रदेश में आज छह संसदीय सीटों के लिए मतदान शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गया और कुल एक करोड़ 13 लाख से अधिक मतदाताओं में से लगभग सत्तर प्रतिशत लोगों ने अपने मताधिकार का उपयोग किया। यह आकड़ा अभी और बढ़ने के आसार हैं।

see more..
image