Saturday, Apr 20 2024 | Time 00:44 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


समाज में नफरत पैदा करने वाले संगठनों और श्री हनुमान में कोई संबंध नहीं : कमलनाथ

जबेरा (दमोह), 03 मई (वार्ता) मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष कमलनाथ ने आज कहा कि समाज में नफरत पैदा करने वाले संगठन और उनके (श्री कमलनाथ के) आराध्य देव श्री हनुमान में आपस में कोई संबंध नहीं है।
श्री कमलनाथ यहां संवाददाताओं से चर्चा कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने इस संबंध में सवालों का जवाब देते हुए कहा कि उच्चतम न्यायालय ने स्पष्ट रूप से कहा है कि जो भी व्यक्ति या संस्था समाज में नफरत या विवाद पैदा करते हैं, उन पर सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। ये किसी व्यक्ति या संस्था को टारगेट करने का विषय नहीं है। ये सामाजिक एकता का विषय है।
इसी क्रम में उन्होंने कहा कि समाज में नफरत और विवाद पैदा करने वाले संगठनों और उनके (श्री कमलनाथ के) आराध्य देव भगवान हनुमान में कोई संबंध नहीं है।
कांग्रेस ने कर्नाटक चुनाव के पूर्व अपने घोषणा पत्र में बजरंग दल पर प्रतिबंध लगाने की बात कही है। इस विषय को लेकर मध्यप्रदेश में भी राजनीति शुरु हो गई है। इसी क्रम में प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने श्री कमलनाथ से सवाल किया था।
गरिमा
वार्ता
More News
मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

19 Apr 2024 | 7:57 PM

भोपाल, 19 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के पहले चरण में मध्यप्रदेश में आज छह संसदीय सीटों के लिए मतदान शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गया और कुल एक करोड़ 13 लाख से अधिक मतदाताओं में से लगभग सत्तर प्रतिशत लोगों ने अपने मताधिकार का उपयोग किया। यह आकड़ा अभी और बढ़ने के आसार हैं।

see more..
image