Saturday, Apr 20 2024 | Time 08:17 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


हड़ताल के चलते प्रायवेट चिकित्सक से करवाई गई महिला की सिजेरियन डिलेवरी

बड़वानी 03 मई (वार्ता) मध्यप्रदेश के बड़वानी में जिला कलेक्टर के निर्देश पर आज एक प्रसूता की डिलीवरी निजी चिकित्सकों को जिला अस्पताल में बुलवाकर की गई। जिला चिकित्सालय के समस्त चिकित्सकों के प्रदेश व्यापी हड़ताल के चलते विषम परिस्थिति पैदा हुई थी।
जिला कलेक्टर डाॅ. राहुल फटिंग के निर्देशानुसार जिला चिकित्सालय बड़वानी में आज प्रसूता श्रीमती रितेशा पति मनीष (उम्र 27 वर्ष) निवासी सेंधवा की सिजेरियान डिलेवरी मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. अनिता सिंगारे के मार्गदर्शन में सिविल सर्जन डॉ. मनोज खन्ना द्वारा नगर बड़वानी के निजी चिकित्सालय में कार्यरत डॉ रचना डावर स्त्री रोग विशेषज्ञ एवं डॉ जितेन्द्र सुर्यवंशी निश्चेतना विशेषज्ञ को बुलवाकर करवाई गई।
उल्लेखनीय है कि चिकित्सकों की हड़ताल के कारण जिला महिला चिकित्सालय की डाक्टर्स भी हड़ताल पर है। इस स्थिति में कलेक्टर के निर्देशानुसार सिविल सर्जन द्वारा प्रायवेट चिकित्सक को बुलाकर महिला का सिजेरियन डिलेवरी करवाई गई।
सिविल सर्जन डाॅ. मनोज खन्ना से प्राप्त जानकारी अनुसार चिकित्सकों की अनिश्चितकालीन हड़ताल के दौरान जिला चिकित्सालय की यूनिटों में रेसिडेंसी कार्यक्रम अंतर्गत स्नातकोत्तर पाठ्यक्रम में कार्यरत चिकित्सा अधिकारीयों की ड्यूटी लगाई गई है। बुधवार को जिला चिकित्सालय बड़वानी में बाह्य रोगी विभाग में सायं 04 बजे तक 400 मरीजों का उपचार किया गया एवं चिकित्सालय में 75 नवीन मरीजों को भर्ती कर उपचार किया जा रहा है। चिकित्सालय के प्रसूति विभाग में 04 प्रसव सम्पन्न कराये गये एवं 02 एमएलसी तथा 02 पोस्टमार्टम किये गये है।
सं नाग
वार्ता
More News
मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

मध्यप्रदेश में मतदान समाप्त, औसतन लगभग 70 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट

19 Apr 2024 | 7:57 PM

भोपाल, 19 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के पहले चरण में मध्यप्रदेश में आज छह संसदीय सीटों के लिए मतदान शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गया और कुल एक करोड़ 13 लाख से अधिक मतदाताओं में से लगभग सत्तर प्रतिशत लोगों ने अपने मताधिकार का उपयोग किया। यह आकड़ा अभी और बढ़ने के आसार हैं।

see more..
image