Friday, Mar 29 2024 | Time 10:31 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


विशेष अदालत ने कारोबारी अनवर ढेबर को ईडी को सौंपा चार दिन की रिमांड पर

रायपुर 06 मई(वार्ता)प्रवर्तन निदेशालय(ईडी) की विशेष अदालत ने कल रात गिरफ्तार किए गए रायपुर के महापौर के कारोबारी भाई अनवर ढ़ेबर को आज चार दिन की रिमांड पर ईडी को सौंप दिया।
ईडी के अधिकारियों ने कल रात कारोबारी अनवर ढेबर को गिरफ्तार कर लिया।ईडी के अधिकारी उनसे पहले भी पूछताछ कर चुके थे,और उनकी घर की तलाशी भी ले चुके थे।अनवर के घर इससे पूर्व आयकर अधिकारियों के छापे की कार्यवाही की थी,उसके बाद ईडी के अधिकारियों ने जांच पड़ताल शुरू की।उनके महापौर भाई एजाज ढेबर से भी ईडी अधिकारियों ने पहले पूछताछ की थी,और दो दिन पूर्व फिर पूछताछ की।
ईडी के अनुसार अनवर को भी पूछताछ के लिए फिर नोटिस दिया गया था लेकिन वह पेश नही हुए जिसके बाद गिरफ्तारी की गई।ईडी ने दोपहर में उन्हे रायपुर स्थित ईडी की विशेष अदालत में पेश किया और उनको 14 दिन की रिमांड पर दिए जाने का अनुरोध किया।अनवर की तरफ से स्थानीय अधिवक्ताओं के साथ ही उच्चतम न्यायलय के अधिवक्ता पेश हुए और उन्होने लम्बी बहस की और रिमांड की मांग का विरोध किया।
विशेष अदालत ने अभियोजन एवं बचाव पक्ष की रिमांड को लेकर दलीले सुनने के बाद अनवर को चार दिन के लिए ईडी को रिमांड पर सौंपने का आदेश दिया।
साहू
वार्ता
image