Friday, Mar 29 2024 | Time 13:18 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


दतिया से भोपाल और खजुराहो के लिए विमान सेवा शीघ्र मिलने की संभावना

भोपाल, 07 मई (वार्ता) मध्यप्रदेश की ऐतिहासिक नगरी दतिया से भोपाल और खजुराहो के लिए विमान सेवा शीघ्र ही प्रारंभ होगी। हाल ही में राज्य मंत्रिपरिषद ने दतिया स्थित हवाईपट्टी का विकास भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण से कराने का निर्णय लिया है और इसके बाद केंद्रीय नागर विमानन मंत्रालय भी सक्रिय हो गया है।
आधिकारिक सूत्रों के अनुसार उड़ान योजना के तहत मंत्रिपरिषद ने दतिया हवाईपट्टी को प्राधिकरण की ओर से विकसित कराने का निर्णय लिया है। इसके साथ ही प्रथम चरण में दतिया से भोपाल और खजुराहो के बीच विमान सेवा संचालित करने संबंधी प्रस्ताव पर कार्य प्रारंभ हो गया है।
इस बीच आज नागर विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ट्वीट के जरिए कहा कि दतिया को नए हवाईअड्डे की सौगात जल्द देने जा रहे हैं। इसके साथ ही जल्द ही उड़ान योजना के तहत दतिया से भोपाल और खजुराहो के लिए विमान सेवा भी प्रारंभ होगी। ऐसा होने पर दतिया स्थित पीतांबरा शक्तिपीठ में आने वाले देवी भक्तों को पहुंचने में आसानी होगी। दतिया में पर्यटन बढ़ेगा। उन्होंने इसके लिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के प्रति धन्यवाद व्यक्त किया है।
इस बीच गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि दतिया जिले में हवाईसेवा प्रारंभ होने का यहां की जनता को भी इंतजार है। यह इस क्षेत्र के विकास से जुड़ा हुआ मामला है।
प्रशांत
वार्ता
image